आर्यन हत्या मामला हल: आरोपी दलवीर और मनमिंदर गिरफ्तार, रंजिश के चलते चाकू और पत्थर मार कर की थी हत्या

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: समीर सैनी। गत दिवस 10 नवंबर से लापता चल रहे आर्यन हंस का शव 12 नवंबर को भंगी चोअ से मिलने उपरांत पुलिस द्वारा हत्यारों की तलाश में लगातार छापामारी की जा रही थी तथा पुलिस को इस मामले में उस समय सफलता हासिल लगी जब पुलिस ने रंजिशन हत्या करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी के निर्देशों पर एसपी तेजवीर सिंह हुंदल की अगुवाई में डीएसपीस परवेश चोपड़ा, डीएसपी सरबजीत राय, थाना सदर प्रभारी इंस्पैक्टर सुरजीत सिंह, सीआईए स्टाफ इंचार्ज शिव कुमार व पुलिस पार्टी ने मामले को हल करने में सफलता हासिल की।

Advertisements

पुलिस लाइन होशियारपुर में आयोजित पत्रकारवार्ता में एसएसपी कुलवंत सिंह हीर ने बताया कि आर्यन हंस पुत्र हंस राज हंस निवासी हरी नगर के पारिवारिक सदस्यों ने पुलिस को बताया था कि 10 नवंबर को उनका बेटा आर्यन पुत्र घर से कहीं गया था, लेकिन घर वापिस नहीं आया। जिस पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके उसकी तलाश शुरु कर दी थी। एसएसपी ने बताया कि 12 नवंबर को आर्यन का शव भंगी चोअ से बरामद हुआ था। उन्होंने बताया कि इस मामले में विभिन्न पहलुओं पर जांच करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनकी पहचान दलवीर सिंह पुत्र गुरदीप सिंह निवासी नजदीक अमन अस्पताल मोहल्ला काली कंबली थाना सिटी तथा मनमिंदर सिंह पुत्र सुखदेव सिंह निवासी गांव बसी मरुफ थाना सदर के रुप में हुई है। उन्होंने बताया कि हत्या का कारण आपसी रंजिश है।

उन्होंने बताया कि 10 नवंबर को मनमिंदर सिंह व आर्यन हंस दोनों आर्यन की एक्टिवा पर सवार होकर तथा दलवीर अपनी अक्टिवा पर भंगी चोअ में लगे नड़ों की तरफ गए थे। जहां पर इनकी किसी बात को लेकर बहसबाजी शुरु हो गई। इसी दौरान वह आपस में मारपीट करने लगे। मनमिंदर सिंह ने चाकू निकाला और आर्यन की गर्दन पर बार कर दिए, जिससे आर्यन नीचे गिर गया। इसके बाद मनमिंदर ने उसके बाजू पडक़ लीं और दलवीर सिंह ने उसके सिर पर पत्थर उठाकर 2-3 बार मारा। जिससे उनके कपड़े खून से खराब हो गए। मनमिंदर व दलवीर ने शव को खुर्द-बुर्द करने की नीयत से उसे झाडिय़ों में फेंक दिया और वहां से फरार हो गए। एसएसपी ने बताया कि इनके खिलाफ बनती कानूनी कार्यवाही एवं पूछताछ जारी है तथा और भी सुराग मिलने की आशा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here