आशा किरन स्कूल में मनाया गया संविधान दिवस

होशियरपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जे.एस.एस. आशा किरन स्पैशल स्कूल में संविधान दिवस मनाया गया। चीफ ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट-कम-सैक्रेटरी डिस्ट्रिक लीगल सर्विसिस अथारटी होशियारपुर के दिशा निर्देश से संविधान दिवस 26 नवंबर के अवसर पर विशेष बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम करवाये गये।  इस अवसर पर पिंगलवाड़ा आशा किरन स्पैशल स्कूल फॉर डीफ स्कूल कक्कों होशियारपुर के विद्यार्थियों, ब्लाईंड एण्ड हैंडीकैपड स्कूल बाहोवाल, जि़ला होशियारपुर, संजीव कुमार (एस.डी.सी-पंजाब नैशनल बैंक) व जे.एस.एस. आशा किरन स्पैशल स्कूल के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किये।  

Advertisements

आशादीप वैल्फेयर सोसायटी के प्रधान सरदार तरनजीत सिंह सी.ए. जी ने सी.जे.एम अपराजिता जोशी जी का स्वागत किया। संविधान दिवस की शुभकामनायें  देते हुये बताया कि साल 2015 में संविधान के निर्माता डा. बी.आर. अम्बेडकर जी की 125वीं जयंती वर्ष के रूप में 26 नवंबर को समाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय ने इस दिवस को ’संविधान दिवस’ के रूप में मनाने के केन्द्र सरकार के फैसले को अधिसूचित किया गया। ब्लाईंड एण्ड हैंडीकैपड स्कूल बाहोवाल, जि़ला होशियारपुर के स्पैशल विद्यार्थियों द्वारा स्वागतम् गीत पेश किया गया।  इस अवसर पर तिरंगा फहराने की रस्म अदा की गई। पिंगलवाड़ा आशा किरन स्पैशल स्कूल फॉर डीफ कक्कों होशियारपुर के विद्यार्थियों ने सांकेतिक भाषा में राष्ट्रीय गीत पेश किया। 

संजीव कुमार (एस.डी.सी-पंजाब नैशनल बैंक)  जो कि दृष्टिबाधित हैं ने गज़ल पेश की और और जे.एस.एस आशा किरन स्पैशल स्कूल के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। इस में सभी भाग लेने वालों को सी.जे.एम. अपराजिता जोशी जी ने सम्मान पत्र भेंट किये। इस अवसर पर सी.जे.एम. अपराजिता जोशी ने कहा कि संवधिान में प्रत्येक नागरिक को समानता का अधिकार है। ’’इक्युल राईटस टू ऑल’’ संवैधानिक मूल्यों के प्रति नागरिकों में सम्मान की भावना को बढ़ावा देने के लिए यह दिवस मनाया जाता है।  26 नवंबर को राष्ट्रीय कानून दिवस के रूप में भी जाना जाता है। देश का संविधान 26 जनवरी 1950 को लागू किया गया था।  26 जनवरी, 1949 को ही देश की संविधान सभा ने वर्तमान संविधान को विधिवत रूप से अपनाया था।  

इस अवसर पर पिंगलवाड़ा आशा किरन स्कूल फॉर द डीफ के प्रिंसीपल अमनज्योति, ब्लाईंड एण्ड हैंडीकैपड स्कूल बाहोवाल के प्रैज़ीडैंट अत्तर सिंह, आशादीप वैल्फेयर सोसायटी के पूर्व प्रधान सरदार मलकीत सिंह महेरू, सचिव हरबंस सिंह, राम आसरा जी, हरमेश तलवाड़, अशोक जैन, पवन कुमार कोआर्डिनेटर, वरिन्द्र कुमार, प्रिंसीपल शैली शर्मा, स्टाफ व विद्यार्थी उपस्थित थे। सचिव हरबंस सिंह जी ने उपस्थित सभी का धन्यवाद किया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here