पंजाब सरकार किसानों के चिंतित चेहरों पर लाई रौनक: उसी दिन ही खरीद होने से बहुत खुश हैं किसान

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। कोविड-19 के प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए कफ्र्यू के दौरान हम चिंतित थे कि गेहूं की खरीद कैसे होगी, पर पंजाब सरकार ने कूपन सिस्टम शुरु कर हमारी सभी चिंताएं दूर कर दी। यह कहना है गांव पद्दी के किसान जसकीरत सिंह का, जो आज सुबह अपना गेहूं पद्दी सूरा सिंह मंडी में लेकर आया था व 3 बजे तक गेहूं की खरीद होने पर घर भी चला गया। उसने बताया कि मंडी में आने से पहले उसका पास चैक कर हाथ भी सैनेटाइज करवाए गए।

Advertisements

उसने बताया कि मंडी में गेहूं की खरीद के सुचारु प्रबंधों के अलावा जिला प्रशासन की ओर से कोरोना वायरस के मद्देनजर उठाए गए विशेष कदम भी देखने को मिले। जसकीरत सिंह ने बताया कि आज मंडी में लाए उसके करीब 100 क्विंटल गेहूं खरीद एजेंसी पनग्रेन की ओर से खरीद की गई है। उक्त के अलावा अनाज मंडी होशियारपुर से आज ही गेहूं की खरीद होने पर किसान हरप्रीत सिंह गांव बैंसतानी, इंद्रजीत सिंह गांव खुण खुण कलां, अमरजीत सिंह गांव पट्टी, गुुरबख्श सिंह गांव अत्तोवाल, मास्टर निरंजन सिंह गांव सलेमपुर, राजा सिंह गांव बडला व मनविंदर सिंह गांव सलेमपुर ने भी सुचारु प्रबंधों पर तसल्ली प्रकट की।

वर्णनीय है कि जहां पंजाब सरकार की ओर से कोरोना वायरस से निपटने के लिए जी तोड़ प्रयास किए गए हैं, वहीं कोविड-19 के इस नाजुक दौर में गेहूं की सुचारु ढंग से खरीद के लिए किसानों के लिए कूपन सिस्टम शुरु किया गया है, जिसकी किसानों की ओर से भरपूर प्रशंसा की जा रही है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि गेहूं का एक-एक दाना खरीदने के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि किसानों की सुविधा के लिए जहां मंडियों की गिनती बढ़ाकर 84 कर दी गई है, वहीं जिला कंट्रोल रुम भी स्थापित कर दिया गया है, जो पूरा सप्ताह 24 घंटे खुला रहेगा। उन्होंने कहा कि किसान किसी भी तरह की जानकारी या शिकायत के लिए कंट्रोल रुम के नंबर 18882-222663 पर संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मंडियों में साथ-साथ लिफ्टिंग को भी यकीनी बनाया जा रहा है।

अपनीत रियात ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से सुचारु खरीद प्रबंधों के अलावा कोविड-19 संबंधी हिदायतों का पूरा पालन यकीनी बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों की ओर से मंडियों में जहां स्वास्थ्य जांच की जा रही है, वहीं जिला पुलिस व वालंटियरों की ओर से सामाजिक दूरी बरकरार रखने के अलावा कफ्र्यू संबंधी जारी आदेशों का पालन यकीनी बनाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here