भगवती जगराते में राधा-कृष्ण लीला व शिव तांडव में देवी-देवताओं की झांकियों पर बैन:हिन्दु तख्त 

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। देश के 250 भजन गायक, 55 महंत, 93 बड़ी भजन मंडलियों और तकरीबन 450 जगराता मंडलियों और हिन्दु संगठनों द्वारा पटियाला में श्री हिन्दु तख्त के बैनर तले इक्ठे होकर हिन्दु धर्म में देवी देवताओं के स्वरुप बनने के बारे में चर्चा की गई। इस बात का प्रगटावा नई सोच वेलफेयर सोसायटी के संस्थापक अध्यक्ष श्री अशवनी गैंद ने पटियाला से आकर एक मीटिंग के दौरान किया। उन्होने बताया कि देश में कहीं भी हो रहे जगराते में राधा-कृष्ण लीला, शिव तांडव या माता की किसी भी तरह की झांकी पर बैन लगा दिया गया है। अगर माता या किसी दूसरे देवी देवता के जगराते में किसी ने झांकी निकालनी भी है तो उसमें सिर्फ 10 साल तक की बच्ची या बच्चे को ही भगवान का स्वरुप दिया जायेगा। 10 साल से ऊपर का कोई भी बच्चा या व्यक्ति झांकी में किसी भी देवी-देवता का रुप धारण नहीं करेगा। 

Advertisements

श्री गैंद ने बताया कि हिन्दु तख्त से पंचानंद गिरि महाराज ने साफ कर दिया है कि अगर देश में कहीं भी उन्हे इस प्रस्ताव की अवहेलना का पता चलता है तो ऐसा करने वाली जगराता मंडली के इंचार्ज और आयोजक की पहली गलती होती है तो हिन्दु तख्त उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने को लेकर 295-ए के तहत केस दर्ज कराएगा, वहीं गिरि ने कहा इस पर पंजाब के सभी संगठनों ने फैसला किया है। 

इस अवसर पर मधु सूदन तिवारी, अमन सेठी, दविन्द्र गुप्ता, अजय जोशी, नीरज गैंद, अवतार सिंह, मुकेश कंवर, मनदीप खुल्लर, जतिन्द्र शर्मा, पंकज बग्गा, मनीष शर्मा, सुरेश गोरु जी, कपिल अग्रवाल, संदीप पठानिया, वनित डडवाल, सुमित कुमार, अभि भाटिया, हरमोहित, शिवम गैंद, मंदीप पठानिया, विशेष गैंद, मोहित चौधरी, रकेश कुमार, लक्की चोपड़ा आदि उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here