परगट सिंह ने दादूवाल, कंगणीवाल और फोलड़ीवाल में 3.50 करोड़ के विकास कामों की शुरूआत की

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। विधानसभा हलका जालंधर कैंट में विकास कामों की रफ़्तार में औऱ तेज़ी लाते हुए खेल और शिक्षा मंत्री पंजाब स.परगट सिंह की तरफ से आज गाँव दादूवाल, कंगणीवाल और फोलड़ीवाल में 3.50 करोड़ रुपए की लागत वाले कई विकास कार्य के नींव पत्थर रखे गए। इन प्रोजैक्टों में 1.59 करोड़ की लागत के साथ बनने वाले तीन स्पोर्टस पार्क, 18.59 लाख के साथ चाहुवाल सड़क, 7.79 लाख के साथ दादूवाल सड़क, 5.06 लाख की लागत के साथ प्राथमिक स्कूल तक सड़क, फोलड़ीवाल की 2.90 किलोमीटर सड़क को 1.50 करोड़ रुपए की लागत के साथ 18 फुट तक चौड़ा करने के इलावा गाँव दादूवाल और गाँव फोलड़ीवाल की पंचायत को 10 -10 लाख रुपए की अनुदान शामिल है। ग्रामीण क्षेत्रों में खेल गतिविधियों के दायरे को बढ़ाने की ज़रूरत पर ज़ोर देते स.परगट सिंह ने कहा कि यह कदम न सिर्फ़ खेल की शुरुआत करने में सहायक होगा बल्कि इसके साथ राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी प्रसिद्धि मिलेगी। उन्होंने कहा कि गाँवों में खेल बुनियादी ढांचे को मज़बूत करने के साथ युवाओं में खेल की भावना ओर प्रफुलित होगी। उन्होंने आगे बताया कि ऐसे प्रोजेक्टों के लिए फंड की कोई कमी नहीं है और आने वाले दिनों में ऐसे अन्य प्राजैक्ट शुरू किये जाएंगे। उन्होंने ऐलान किया कि इस सपने को पूरा करने के लिए हलके में 10 करोड़ रुपए की लागत के साथ 15 अति आधुनिक स्पोर्टस पार्क बनाऐ जाएंगे।

Advertisements


कैबिनेट मंत्री ने गाँव कंगणीवाल में 49.08 लाख रुपए की लागत के साथ बनने वाले स्पोर्टस पार्क का नींव पत्थर रखने उपरांत गाँव दादूवाल में 54.05 और गाँव फोलड़ीवाल में 56.08 लाख रुपए के साथ बनने वाले स्पोर्टस पार्कों का नींव पत्थर रखते हुए कहा कि इन पार्कों में अति आधुनिक खेल सुविधाएं जैसे खेल मैदान, सपरिंकल व्यवस्था, बाउंडरी बाल, शावर व्यवस्था, चेंजिंग रूम, रैस्ट रूम, घास बिछाना और स्टोर आदि सुविधाएं उपलब्ध होंगी जिससे उभरते खिलाड़ी यहाँ बढ़िया प्रशिक्षण हासिल कर सकें। इन गाँवों में लोगों के भीड़ को संबोधन करते हुए स.परगट सिंह ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से मौजूदा खेल बुनियादी ढांचो में सुधार करने के इलावा नये खेल स्टेडियमों का निर्माण करने को प्राथमिकता दी जा रही है जिससे उभरते खिलाड़ियों को गाँव स्तर पर ही शहरों जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सकें। उन्होंने आधिकारियों को आदेश दिए कि इन प्रोजैक्टों को निश्चित समय में पूरा किया जाये।


पंचायती प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करते हुए स.परगट सिंह ने उनको भरोसा दिलाया कि गाँवों में विकास कामों के लिए फंड निर्विघ्न जारी रहेंगे। उन्होंने पंचायतों को कहा कि वह चल रहे विकास कामों की निजी निगरानी करने और यदि कोई देरी पाई जाती है तो इसकी रिपोर्ट करे। उन्होंने गाँव फोलड़ीवाल की पंचायत को 10 लाख रुपए का चैक भी भेंट किया। उन्होंने आधिकारियों को सभी कामों की गुणवत्ता को यकीनी बनाते विकास प्रोजैक्टों को समय पर पूरा करने को यकीनी बनाने के लिए कहा। इस अवसर पर उन्होंने लोगों की मुश्किलें भी सुनी और सबंधित आधिकारियों को इनका तुरंत हल करने के आदेश भी दिए। इस अवसर पर चेयरमैन मार्केट समिति जालंधर कैंट एच.एस. समरा, सुखविन्दर सिंह फोलड़ीवाल, चमन लाल दादूवाल, बलबीर सिंह कंगणीवाल और गाँवों के सरपंच पंच और अन्य गणमन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here