पंजाबी माह के अंतर्गत भाषा विभाग की ओर से करवाया गया भाषण व कवि दरबार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाषा विभाग पंजाब की ओर से 30 नवंबर तक मनाए जा रहे पंजाबी माह के अंतर्गत सरकारी कालेज होशियारपुर में पंजाबी साहित्य सभा के सहयोग से भाषण व कवि दरबार करवाया गया। समागम की शुरुआत विभाग की सहायक डायरेक्टर हरभजन कौर व कंवलजीत कौर की ओर से की गई जबकि मुख्य मेहमान के तौर पर कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के पंजाबी विभाग पूर्व प्रमुख डा. करमजीत सिंह ने की व पंजाबी भाषा के विकास के बारे में प्रकाश डाला। इस दौरान विशेष मेहमान के तौर पर कालेज के वाइस प्रिंसिपल प्रो. योगेश ने शिरकत की।

Advertisements


सहायक डायरेक्टर कंवलजीत कौर ने आए हुए मेहमानों का स्वागत करते हुए विभाग की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। समागम की अध्यक्षता करते हुए पंजाबी साहित्य सभा के प्रधान मदन वीरा ने आम जन जीवन में पंजाबी के अधिक से अधिक प्रयोग पर बल दिया और बच्चों को पंजाबी साहित्य पढऩे के लिए प्रेरणा दी। समागम में प्रो. हरविंदर सिंह, प्रो. कुलतार सिंह, प्रो. नवतेज, हरदयाल होशियारपुरी व सोमदतत ने अपनी कविताएं पेश की।


समागम में स्टेज सचिव की भूमिका पंजाबी साहित्य सभा के महासचिव जसवंत राय ने निभाई। समागम में आकर्षण का प्रमुख केंद्र जिला भाषा कार्यालय की ओर से लगाई गई पुस्तक प्रदर्शनी थी, जिसका मुकम्मल कार्य  जुगल किशोर ने किया। इस दौरान डा. भूपिंदर कौर, डा. सुखदीप कौर, डा. सुमन व विद्यार्थियों में सतविंदर शामिल हुए। समागम के अंत में जिला भाषा अधिकारी अविनाश कौर ने आए मेहमानों का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here