राहत भी और आफत भी: मूसलाधार बारिश से जलथल हुआ शहर

heavy-rain-hoshiarpur-many-problem-faces-people.JPG

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) रिपार्ट: अरविंद शर्मा/गुरजीत सोनू। कई दिनों की तेज गर्मी के बाद आज 31 अगस्त को बाद दोपहर करीब 3 बजे करीब पौना घंटा हुई मूसलाधार बारिश ने जन जीवन को जहां गर्मी से थोड़ी राहत महसूस करवाई वहीं जगह-जगह हुए जल भराव से लोगों का घरों-बाजारों से निकलना भी मुश्किल हो गया। फगवाड़ा रोड़ तथा अन्य कई क्षेत्रों में जलभराव और यातायात जाम की समस्या पैदा हो गई। बारिश की वजह से सडक़ों पर पानी भरने से पता ही नहीं चल पा रहा था कि किस रास्ते से जाना सुगम होगा।

Advertisements

heavy-rain-hoshiarpur-many-problem-faces-people.JPG

खास कर स्कूल से छुट्टी होने के बाद बच्चों को घर वापिस जाने में जगह-जगह हुए जल भराव से अत्यंत कठनाई का सामना करना पड़ा, लेकिन इसके बावजूद बच्चे बारिश का खूब आनंद लेते हुए दिखे। पानी इतना ज्यादा था कि छुट्टी के बाद स्कूल बसें और छोटे वाहन बाजारों के पानी में ऐसे चलते दिखे जैसे वह पानी में तैर रहे हों। होशियारपुर-फगवाड़ा रोड पर बारिश का पानी दुकानों तथा आस-पास के घरों में घुस गया।

इसके साथ ही शहर के घंटाघर, रेड रोड, रेलवे रोड, प्रेमगढ़ रोड, प्रभात चौक, रेलवे मंडी चौक, सुतैहरी रोड तथा शहर के अन्य निचले इलाकों में आदि में भी जल भराव से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पैदल चलने वालों को खासी मुशक्कत का सामना करना पड़ा, क्योंकि मनचले दुपहिया वाहन चालक मसती के माहौल में पैदल चलने वालों को देख पास से तेज गति से गुजर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here