गुरकीरत कोटली ने बॉयलर ऑपरेशन इंजीनियर्स परीक्षा के सफल उम्मीदवारों को दक्षता सम्बन्धी प्रमाण पत्र सौंपे

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री स. गुरकीरत सिंह कोटली ने आज यहाँ उद्योग भवन में एक संक्षिप्त समारोह के दौरान बॉयलर ऑपरेशन इंजीनियर्स की परीक्षा के 23 सफल उम्मीदवारों को दक्षता सम्बन्धी फ़ाईनल प्रमाण पत्र प्रदान किए। सफल उम्मीदवार अब बड़े बॉयलर चलाने के योग्य होंगे और राज्य सरकार के द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार बॉयलरों का स्व-प्रमाणन भी कर सकेंगे।

Advertisements

उद्योग मंत्री ने उम्मीदवारों के भविष्य के लिए सफलता की कामना की। बॉयलर ऑपरेशन इंजीनियर्स की परीक्षा पंजाब सरकार के द्वारा भारत सरकार द्वारा लागू किए गए बॉयलर इंजीनियर नियमों के अंतर्गत करवाई गई थी। यह परीक्षा बॉयलरों के संचालन के लिए इंजीनियरों को बड़े बॉयलर चलाने के लिए दक्षता सम्बन्धी प्रमाण पत्र जारी करने के लिए आयोजित की गई थी। विभिन्न राज्यों से सम्बन्धित उम्मीदवारों से आवेदन प्राप्त हुए थे।

प्रतिष्ठित संस्था पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चण्डीगढ़ द्वारा पेशेवर और पारदर्शी ढंग से लिखित परीक्षा करवाई गई। लिखित परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवार विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और अकादमिक एवं औद्योगिक घरानों के पेशेवरों के एक परीक्षा बोर्ड के द्वारा करवाई गई मौखिक परीक्षा में शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here