टोल प्लाजो के नाम पर मची लूट के खिलाफ संघर्ष कमेटी हमेशा संघर्ष करती रहेगी: हरीश खोसला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): टोल प्लाजा विरोधी पंजाब संघर्ष कमेटी के मुख्य दफ्तर से एक प्रेस बयान जारी करते हुए कमेटी के महासचिव संदीप सैनी ने बताया कि पंजाब में सड़कों के सुधार के नाम पर जो सरकारी तंत्र द्वारा टोल प्लाजा के नाम पर लूट मचा रखी है उसके विरोध में 2007 से लेकर अब तक टोल प्लाजा विरोधी पंजाब संघर्ष कमेटी प्रधान श्री हरीश खोसला की प्रधानगी में संघर्ष करती आ रही है और समय-समय की सरकारों से मांग करती रही है कि पंजाब की सड़कों को टोल टैक्सओं से मुक्त करते हुए आम जनता की हो रही आर्थिक लूट को मुकम्मल तौर पर खत्म करवाएं उन्होंने कहा कि संघर्ष कमेटी के दफ्तर मैं एक बैठक टोल टैक्सओं के बढ़े हुए रेटों के विरोध में प्रधान हरीश खोसला की अध्यक्षता में आयोजित की गई है, जिसमें संघर्ष कमेटी के सरपरस्त कामरेड दर्शन सिंह मट्टू, चेयरमैन योगेश कुमरा, सचिव ओंकार त्रेहन, मीडिया सचिव गुरमेल सिंह धालीवाल, श्री ओमकार वाली, अजिंदर सिंह बेदी तथा अन्य उपस्थित हुए.

Advertisements

इस अवसर पर बैठक को संबोधित करते हुए कमेटी के प्रधान हरीश खोसला ने कहां की 2007 से टोल प्लाजा के खिलाफ चल रहे संघर्ष में संघर्ष कमेटी ने अपने प्रयासों से आम जनता को टोल प्लाजो पर होने वाली आर्थिक लूट से समय-समय पर बचाने का प्रयास किया है. मगर टोल प्लाजा कंपनियां आम जनता की लूट को सरकारी तंत्र के साथ मिलकर हमेशा ही बढ़ाने का प्रयास करती रही है. उन्होंने कहा कि लगभग 1 साल से चल रहे किसान आंदोलन की वजह से बंद टोल प्लाजो को दोबारा शुरू करने के लिए कंपनियों द्वारा टोल टैक्सओं के रेटों में बढ़ोतरी करके जो धक्केशाही आम जनता के साथ करने का प्रयास किया जा रहा है संघर्ष कमेटी उसे किसी भी कीमत पर सफल नहीं होने देगी. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान बंद टोल प्लाजो को सरकारी तंत्र द्वारा जो रेट बढ़ाने और टोल टैक्सओं की समय सीमा को जो चुपचाप बढ़ाया जा रहा है वह सरासर आम जनता के साथ धक्केशाही है.

इस अवसर पर बैठक को संबोधित करते हुए कामरेड दर्शन सिंह मट्टू ने कहां की जिस तरह से आम जनता किसान आंदोलन में लामबंद होकर केंद्र सरकार को झुकने पर मजबूर कर सकती है उसी तरह आम जनता इस बार टोल प्लाजो के खिलाफ भी लामबंद होकर संघर्ष करने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि जगह-जगह टोल प्लाजा लगाकर आम जनता के साथ सीधे तौर पर समय-समय की सरकारों ने टोल कंपनियों के साथ मिलकर आर्थिक लूट की है. जो कि सहन करने योग कार्य नहीं है उन्होंने कहा कि टोल प्लाजा विरोधी पंजाब सिंगर कमेटी किसान संगठनों के साथ मिलकर टोल प्लाजो के विरुद्ध संघर्ष को मुकम्मल अंजाम तक पहुंचाने के लिए जल्द ही बैठकों का दौर शुरू करेगी ताकि पंजाब की सड़कों को टोल टैक्सओं से मुक्त करवाया जा सके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here