श्री हरिमंदिर साहिब में जंगला फांद कर व्यक्ति ने की बेअदबी, गुस्साई भीड़ ने पीट-पीट उतारा मौत के घाट

अमृतसर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री हरिमंदिर साहिब अमृतसर में देर सायं करीब 6 बजे उस समय तनाव का माहौल व्याप्त हो गया जब श्री हरिमंदिर साहिब में रहिरास साहिब का पाठ चल रहा था और उसी दौरान एक व्यक्ति द्वारा जंगला पार करके श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी की गई। व्यक्ति द्वारा ऐसा कदम उठाए जाने पर गुस्सायी भीड़ ने बेअदबी करने वाले व्यक्ति को पकड़ लिया और उसे इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई।

Advertisements

घटना का पता चलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को शांत करने की कोशिश की और शव को वहां से हटाया। प्राप्त जानकारी अनुसार खबर मिलने तक श्री हरिमंदिर साहिब में तनाव का माहौल था और बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंच गए थे और लोगों द्वारा बेअदबी के विरोध में नारेबाजी की जारी थी। लोगों में इस बात को लेकर भारी गुस्सा था कि आए दिन हो रही बेअदबी की घटनाओं ने उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत कर रखा है तथा अब वह ऐसे मामलों में किसी सरकार या कानून के दायरे में रहकर नहीं बल्कि खुद आरोपी को सजा देंगे और वो भी मौके पर।

घटना के बाद पूरे देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी इसकी निंदा होने लगी है। खबर तेजी से इसलिए भी फैली क्योंकि जब यह घटना घटी उस समय एक चैनल पर रहिरास साहिब का पाठ लाइव दिखाया जा रहा था। समाचार मिलने तक पुलिस द्वारा मामले की जांच जारी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here