प्रकृति की गोद में बना महाराणा प्रताप सरकारी कालेज ढोलवाहा का निर्माण कार्य मुकम्मल, 24 को मुख्यमंत्री चन्नी करेंगे इलाके को समर्पित:विधायक आदिया

ढोलवाहा (द स्टैलर न्यूज़)। प्रकृति की गोद में बना महाराणा प्रताप सरकारी कालेज ढोलवाहा का निर्माण कार्य मुकम्मल हो गया है और 24 दिसंबर को मुख्य मंत्री पंजाब चरणजीत सिंह चन्नी इस डिग्री कालेज को जनता को समर्पित करेंगे। कालेज में मुख्य मंत्री की आमद को लेकर आज विधायक शाम चौरासी पवन कुमार आदिया व डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान एस.एस.पी कुलवंत सिंह हीर भी मौजूद थे। विधायक पवन कुमार आदिया व डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से करीब 14 करोड़ रुपए की लागत से कालेज का निर्माण कार्य करवाया गया है, जो कि कंडी की मुख्य जरुरत थी। उन्होंने बताया कि इस कालेज के निर्माण से इलाके के लोगों को बहुत बड़ी सुविधा मिली है, जिससे अब दूर दराज के गांवों के बच्चों को पढऩे के लिए कई किलोमीटर का लंबा सफर तय नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि कालेज का शैक्षणिक सत्र अगस्त 2021 से शुरु हो गया है, जिसमें बी.ए व बी.कॉम प्रथम वर्ष की कक्षाएं चल रही है। बी.ए. प्रथम वर्ष में इस समय 80 व बी.कॉम प्रथम वर्ष में 40 विद्यार्थी पढ़ रहे हैं।

Advertisements

10 एकड़ में 14 करोड़ रुपए की लागत से बने कालेज में बी.ए व बी.कॉम प्रथम वर्ष की चल रही हैं कक्षाएं, 120 विद्यार्थी ले रहे हैं शिक्षा

विधायक व डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि कालेज में आर्टस, कामर्स व साइंस के ब्लाक बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि कालेज में प्रशासकीय ब्लाक, दो मंजिला साइंस ब्लाक जिसमें सभी तरह की लैब बनाई गई है। दो मंजिला आर्टस ब्लाक, मल्टपर्पज हाल, कैंटीन, वालीबाल व बास्केटबाल ग्राउंड, दो मंजिला रैंप आदि जैसी कई सुविधाएं प्रदान की गई है। तैयारियों का जायजा लेते हुए विधायक व डिप्टी कमिश्नर ने सभी विभागों को दी गई हिदायत दी कि मुख्य मंत्री की आमद को लेकर तैयारियों में किसी तरह की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने पुलिस को सुरक्षा व पार्किंग,  लोक निर्माण विभाग को कार्यक्रम की तैयारियों, पब्लिक हैल्थ को शौचालय व पीने वाले पानी का प्रबंध, जिला विकास व पंचायत विभाग व अन्य विभाग को सभी तैयारियां समय पर मुकम्मल करने के निर्देश दिए।

कालेज के प्रिंसिपल कश्मीरी लाल ने बताया कि कालेज का साइंस ब्लाक भी बन कर पूरी तरह से तैयार है और उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश मिलते ही अगले सत्र से कालेज में बी.एस.सी प्रथम वर्ष की कक्षाएं भी शुरु कर दी जाएंगी। इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) दरबारा सिंह रंधावा, एस.पी. अश्वनी कुमार, चेयरमैन मार्किट कमेटी होशियारपुर राजेश गुप्ता, एस.डी.एम. शिवराज सिंह बल, सौरभ आदिया के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।
                                        —

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here