भविष्य बदलना चाहते हो तो वोटिंग मशीन का बटन बदल दें: भगवंत मान

कपूरथला/भुलत्थ (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट: गौरव मढिय़ा। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान ने कहा, “श्री गुरु ग्रन्थ साहिब जी की बेअदबी करवाने वाले और गुटका सहिब की झूठी कसम खाने वाले आज भटकते फिर रहे हैं। ईश्वर की मार से सबसे पहले बुद्धि भ्रष्ट होती है। गुरु से धोखा करने वालों के पास अब कोई खिडक़ी खोलने वाला भी नहीं है। इन पर कभी विश्वास मत करना।”

Advertisements

मान ने मंगलवार को भुलथ विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस छोडक़र आम आदमी में शामिल हुए रणजीत सिंह राणा के नेतृत्व में हुए जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों से अपील की कि यदि आप अपना भविष्य बदलना चाहते हो तो वोटिंग मशीन का बटन बदल दें। इस बार ‘झाड़ू’ के बटन पर क्लिक करें। फिर बाकी सब को भूल जाओगे। मान ने कहा, “हमने 2017 के चुनावों के दौरान पंजाब के लोगों द्वारा जारी किए गए फतवे का पालन किया है, लेकिन अब पंजाब के लोग विजेताओं से जवाबदेही की मांग जरूर करे। ” कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुटका साहिब की शपथ ली थी कि वे पंजाब में नशाखोरी बंद करेंगे और घर-घर रोजगार देंगे। लेकिन कैप्टन सिसवां फार्म हाउस में आराम करते रहे। न नशा तस्करों की कमर टूटी और न ही युवाओं को नौकरियां मिली। सुखबीर बादल ने बेअदबी करवाई। अब उनके पास खिडक़ी खोलने का कोई साधन नहीं है।
सत्ताधारी कांग्रेस और मुख्यमंत्री चन्नी की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि चन्नी, नवजोत सिद्धू और अन्य कांग्रेसी नेता हमेशा आपस में लड़ते रहते हैं। पंजाब में सरकार नहीं, कांग्रेस सर्कस चल रहा है। मुख्यमंत्री चन्नी लगातार झूठे वादे और घोषणाएं कर रहे हैं। लेकिन मुख्यमंत्री के पास लोगों के लिए दूरदर्शी दृष्टि या नीति होनी चाहिए न कि हवाई वादे।
मान ने पंजाब की शिक्षा प्रणाली की आलोचना करते हुए कहा, “सिलेबस के माध्यम से हमें दबा कर रखा जाता है। सर उठाकर जीना नहीं सिखाया जाता, क्योंकि सरकारी स्कूलों में ब‘चों को पहले से ही झूठ बोलना और माफी मांगना पढ़ाया और सिखाया जाता है। कभी फीस माफ़ी और कभी जुर्माना माफी और फिर वो आगे चलकर कर्जा माफ़ी बन जाता है। उन्होंने आगे कहा कि अब सत्ता परिवर्तन करना है। इसकी शुरुआत आप सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कर दी है। केजरीवाल ने साबित कर दिया है कि आम आदमी के सत्ता में आने पर सब कुछ बेहतर किया जा सकता है।
भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी अपने किए सभी वादों को पूरा करती है। केजरीवाल ने पंजाब की माताओं, बहनों और बेटियों को हर महीने 1000 रुपये देने की बात कही है और इसके लिए पैसे का इंतजाम भी किया है। महिलाओं को 1000 रुपए देने के लिए केवल 8200 करोड़ रुपये की आवश्यकता है। यह तभी उपलब्ध होगा जब रेत माफियाओं को रोका जाएगा क्योंकि रेत माफिया द्वारा 20,000 करोड़ रुपए की चोरी की जाती है और यह पैसा कांग्रेसियों की जेब में जाता है।
मान ने लोगों से अपील की कि सत्ता की चादर ‘चोरों’ से छुड़ाकर आप के ईमानदार हाँथो में सौंपें। चोरी और भ्रष्टाचार खुद ही बंद हो जाएगा। कांग्रेस और शिअद-भाजपा को आपने बार-बार मौका दिया लेकिन उन्होंने हमेशा पंजाब को लूटा। अब आम आदमी पार्टी को एक मौका दें। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों ने 70 साल तक कांग्रेस और अकालियों से इलाज करवाया। लेकिन कर्ज, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और नशा की बीमारी ठीक नहीं हुई। अब ‘झाड़ू’ बटन दबाएं, फिर आपको किसी से इलाज कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here