जीएनए यूनिवर्सिटी में नेत्रदान पर सैमीनार आयोजित, संजीव अरोड़ा व अन्यों ने विद्यार्थियों को किया जागरुक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी आई बैंक एवं कार्निया ट्रांसप्लांट सोसायटी द्वारा चलाई जा रही नेत्रदान मुहिम से प्रभावित होकर यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों को इसकी जानकारी देने संबंधी सैमीनार का आयोजन करवाया गया। इस मौके पर सोसायटी के अध्यक्ष व प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा अन्य पदाधिकारियों जेबी बहल, कुलदीप राय गुप्ता व विजय अरोड़ा के साथ यूनिवर्सिटी पहुंचे। इस दौरान विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए संजीव अरोड़ा ने कहा कि कार्नियल ब्लांइंडनैस को दूर करने और नेत्रदान मुहिम को और आगे बढ़ाने में युवा वर्ग अहम योगदान डाल सकता है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि सोसायटी द्वारा पिछले लंबे समय से किए जा रहे प्रयास के चलते आज हमारा पंजाब पूरी तरह से कार्निया ब्लाइंडनैस से मुक्त हो चुका है तथा इस मुहिम के चलते दिल्ली, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर तथा हरियाणा के साथ-साथ अन्य राज्यों सो मरीज सोसायटी से संपर्क करने लगे हैं। उन्होंने बताया कि जब इस मुहिम से युवा जुड़ जाएंगे तो इसे अन्य राज्यों में भी लोक लहर बनाया जा सकता है। उन्होंने यूनिवर्सिटी द्वारा नेत्रदान मुहिम को आगे बढ़ाने में दिखाई दिलचस्पी के लिए प्रबंधकों का धन्यवाद किया और आश्वस्त किया कि यूनिवर्सिटी जब भी सोसायटी को याद करेगी हमारे पदाधिकारी युवाओं को जागरुक करने के लिए जरुर पहुंचेंगे। इस मौके पर जेबी बहल व कुलदीप राय गुप्ता ने बताया कि जब आप कोई अच्छा काम करने के लिए आगे बढ़ते हैं तो आपके रास्ते में बहुत सारी समस्याएं आपका हौंसला तोडऩे का प्रयास करती हैं। लेकिन अगर आपका इरादा मजबूत है तो आप अपनी मंजिल तक जरुर पहुंचते हैं।

इसी प्रकार सोसायटी ने जब यह मुहिम शुरु की तो कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ा था। लेकिन सोसायटी के समस्त सदस्यों की कड़ी मेहनत से आज हम इस बीमारी को खत्म करने में सफल हो रहे हैं। उन्होंने युवाओं से अपील की कि वह नेत्रदान मुहिम में योगदान डालें। इस अवसर पर यूनिवर्सिटी के प्रो-चांसलर गुरदीप सिंह सिहरा ने भी सोसायटी पदाधिकारियों से भेंट की और उन्हें अपनी तरफ से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। इस दौरान एनएसएस अधिकारी गुरमीत सिंह ने यूनिवर्सिटी की तरफ से सोसायटी पदाधिकारियों का सैमीनार के माध्यम से बच्चों को महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने के लिए धन्यवाद किया। इस अवसर पर डा. नीतू वैद, प्रवेश, अनु एवं प्रिया आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here