पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा राजपुरा हलके के सर्वपक्षीय विकास के लिए 10 करोड़ रुपए देने का ऐलान

राजपुरा (द स्टैलर न्यूज़)। राजपुरा हलके के सर्वपक्षीय विकास को यकीनी बनाने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज इस हलके को 10 करोड़ रुपए के इलावा बनूड़ को जल्द ही सब डिविज़न का दर्जा देने का ऐलान किया है। उन्होंने बनूड़ में सरकारी कालेज बनाने और अस्पताल को अपग्रेड करने का भी ऐलान किया। आज यहां स्थानीय अनाज मंडी में विशाल रैली को संबोधन करते हुये मुख्यमंत्री चन्नी ने प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी को आड़े हाथों लेते हुये कहा कि आज मौसम भी ख़राब है परन्तु मौजूदा राज्य सरकार की लोकप्रियता का अंदाज़ा लोगों की बड़ी संख्या से लगाया जा सकता है। परन्तु फ़िरोज़पुर रैली में 70000 कुर्सियों लगाने के बावजूद सिर्फ़ 700 लोग ही पहुँचे थे। उन्होंने आगे कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को खाली कुर्सियों को ही संबोधन करना पड़ा।

Advertisements

उनकी सरकार द्वारा जन समर्थकी पहलकदमियों का जिक्र करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि बाज़ीगर भाईचारे को उनके कब्ज़े वाले प्लाटों पर मल्कीयत के अधिकार दिए जा रहे हैं और ‘मेरा घर मेरे नाम’ स्कीम के तहत लाल लकीर के अंदर रहते लोगों को भी मल्कीयत के अधिकार दिए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि 27 लाख पैंशनरों को समय पर पैंशनें दी जा रही हैं और आज उनके खातों में 1000 रुपए की अतिरिक्त राशि जमा हो जायेगी। इसके साथ ही, सरकारी और प्राईवेट कालेजों और यूनिवर्सिटियों में पढ़ रहे 8.50 लाख नौजवानों के बैंक खातों में दो-दो हज़ार रुपए डाले जाएंगे।
चन्नी ने आगे बताया कि उनकी सरकार ने समाज के सभी वर्गों ख़ास कर किसानों और व्यापारियों के हितों का ध्यान रखा है। इसके इलावा, उनकी सरकार की मुख्य प्राप्तियों में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में क्रमवार 10 रुपए और 5रुपए की कटौती, घरेलू खपतकारों के लिए बिजली की दरों में 3रुपए की कटौती, पानी के खर्च को 50 रुपए तक घटाने, गौशालाओं के 19 करोड़ रुपए के बिजली बिलों को माफ करने, 52000 आंगणवाड़ी वर्करों के इलावा 67000 आशा वर्करों और मिड डे मील वर्करों के मासिक मानभत्ते में विस्तार करना शामिल है। राजपुरा के विधायक हरदयाल सिंह कम्बोज़ की सराहना करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि विधायक हलके सर्वपक्षीय विकास के इलावा समाज के सभी वर्गों की भलाई को यकीनी बनाने के लिए दिन-रात तत्पर हैं।
शिरोमणि अकाली दल ख़ास कर बादलों पर बरसते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि बादल परिवार की सरप्रस्ती वाले ट्रांसपोर्ट माफिया को कांग्रेस सरकार ने प्रभावशाली ढंग से नकेल डाली है और अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया पर उसके कारनामों के कारण कानूनी घेरे में लिया है। आम आदमी पार्टी (आप) की लीडरशिप और ख़ास तौर पर अरविन्द केजरीवाल पर निशाना साधते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के लोगों के साथ भी धोखा कर रहा है क्योंकि वह दिल्ली निवासियों की मेहनत की कमाई पंजाब में चुनाव प्रचार पर ख़र्च कर रहा है। चन्नी ने आगे कहा कि यदि ईश्वर न करे, उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो केजरीवाल अपनी खाहिशों को पूर्ति के लिए पंजाब के खजाने को सेंध लगागा। इसके इलावा दिल्ली का मुख्यमंत्री अपने साथी भगवंत मान के द्वारा पंजाब पर शासन करने की लालसा को पाल रहा है।

इस मौके पर लोगों को संबोधन करते हुये विधायक हरदयाल सिंह कम्बोज़ ने कहा कि अब पंजाब के लोगों को ऐसा मुख्यमंत्री मिला है जिससे आम लोग आसानी से मिल सकते हैं जबकि पहले वाला मुख्यमंत्री पूरा साल अपनी पार्टी के विधायकों को ही नहीं मिला। उन्होंने मुख्यमंत्री का, उनकी सरकार की तरफ से 100 दिनों के दौरान राजपुरा हलके के विकास को यकीनी बनाने के लिए 41 करोड़ रुपए मुहैया करवाने के लिए धन्यवाद किया। इस मौके पर अन्यों के इलावा पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत, विधायक निर्मल सिंह सुतराना, ज़िला यूथ कांग्रेस (ग्रामीण) के प्रधान निर्भय सिंह मिलटी, प्रधान ज़िला कांग्रेस (ग्रामीण) गुरदीप सिंह ऊंटसर, नगर कौंसिल राजपुरा के प्रधान नरिन्दर शास्त्रीय, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास) गौतम जैन और एस.एस.पी डा. सन्दीप गर्ग शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here