ज़िले के सभी 1881 सर्विस वोटरों की चुनाव में भागीदारी इलैकट्रानिक ट्रांसमिटिड पोस्टल बैलट सिस्टम से यकीनी बनाई जायेगी: घनश्याम थोरी

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। सर्विस वोटरों को पोस्टल बैलट समय पर प्रदान करने के लिए सभी रिटर्निंग अधिकारियों /आई.टी. आधिकारियों को निर्देश देते हुए डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने कहा कि ज़िले में 1881 सेवा वोटर हैं, जिनकी चुनाव में भागीदारी इलैकट्रानिक ट्रांसमिटिड पोस्टल बैलट सिस्टम (ई.टी.पी.बी.ऐस.) के द्वारा यकीनी बनाई जायेगी। इस सम्बन्धित सभी रिटर्निंग अधिकारियों और आई.टी.अधिकारियों के साथ बैठक दौरान डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने कहा कि ज़िले के अलग -अलग स्थानों पर तैनात सर्विस वोटर अपना मत पोस्टल बैलट इलेक्ट्रानिक तरीको से देंगे और वह इसको डाक के द्वारा भेजेंगे। उन्होंने कहा कि रिटर्निंग अधिकारियों और उनकी टीमो की तरफ से इस सम्बन्धित ज़रूरी तैयारियाँ पहले ही कर ली गई हैं जिससे इस काम को बिना किसी परेशानी के पूरा किया जा सके।

Advertisements

उन्होंने कहा कि सेवा वोटर अपनी वोट देने के लिए पोस्टल बैलट डाउनलोड कर सकते हैं और फिर इसको डाक के द्वारा रिटर्निंग अधिकारी को भेज सकते हैं। डिप्टी कमिशनर ने यह भी बताया कि सर्विस वोटरों को पोस्टल बैलट पेपर रिटर्निंग अधिकारी की तरफ से रिकार्ड दफ़्तर के द्वारा भेजे जाएंगे। इस दौरान बैठक के बाद अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (विकास)-कम -अतिरिक्त ज़िला चुनाव अधिकारी जसप्रीत सिंह ने रिटर्निंग अधिकारियों के साथ ई.वी.ऐम डिसपरसल /कुलैकशन सैंटर, ई.वी.ऐम स्ट्रांग रूम और विधान सभा चुनाव – 2022 के लिए निर्धारित गिनती केंद्र की जगह का दौरा किया। अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर ने बताया कि ज़िला प्रशासन की तरफ से जालंधर उत्तरी, जालंधर पश्चिमी, जालंधर कैंट, जालंधर केंद्रीय, करतारपुर, आदमपुर, नकोदर, शाहकोट और फ़िल्लौर सहित सभी 9 हलकों में चुनाव प्रक्रिया को सभ्यक ढंग के साथ पूरा करने के लिए व्यापक प्रबंध किये गए हैं।

अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर ने यह भी बताया कि 14 फरवरी को वोट देने के बाद वोटों की गिनती 10 मार्च को जालंधर में स्टेट पटवार स्कूल, डायरैक्टर लैड्ड रिकार्ड, जिमनेज़ियम हाल और स्पोर्टस कालेज में होगी। उन्होंने बताया कि फ़िल्लौर और नकोदर हलके की वोटों की गिनती स्टेट पटवार स्कूल में से जायेगी। शाहकोट और करतारपुर हलके की वोटों की गिनती डायरैक्टर लैड्ड रिकार्ड, कपूरथला रोड में होगी ,जबकि जालंधर पश्चिमी हलके की वोटों की गिनती स्पोर्टस कालेज के जिमनेज़ियम हाल में होगी। इसी तरह जालंधर केंद्रीय हलके की गिनती 5वीं मंजिल, डायरैक्टर लैड्ड रिकार्ड में नयी बिलडिंग में होगी, जबकि जालंधर उत्तरी की संख्या स्पोर्टस कालेज होस्टल के हाल में होगी। इसके इलावा जालंधर कैंट और आदमपुर की वोटों की गिनती क्रमवार 7वीं मंजिल नयी बिलडिंग डायरैक्टर लैड्ड रिकार्ड और मसावी हाल, तीसरी मंजिल नयी बिलडिंग, डायरैक्टर लैड्ड रिकार्ड, कपूरथला रोड में होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here