जि़ला प्रशासन ने सभी 257 सैशन साईटों के लिए 76 सिविल नोडल अधिकारी किए नियुक्त

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। अलग-अलग विभागों की भागीदारी के द्वारा जि़ले में चल रहे कोविड टीकाकरण अभियान में तेज़ी लाने के उद्देश्य से जालंधर में चल रही सभी 257 सैशन साईटों के लिए 76 सिविल नोडल अधिकारी नियुक्त किये गए है, जिससे जि़ले के हर योग्य लाभपातरी को टीकाकरण के अंतर्गत कवर किया जा सके। स्थानीय जि़ला प्रशासकीय कंपलैक्स में सभी एस.डी.एमज़ और सभी विभागों के प्रमुखों के साथ बैठक करते हुए डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने बताया कि कोविड मामलों में वृद्धि और विधान सभा चुनाव के चलते टीकाकरण अभियान को और तेज़ करने की ज़रूरत है, जिसके लिए प्रशासन की तरफ से जि़ले में चल रही सभी 257 सैशन साईटों के लिए हैल्थ नोडल अधिकारी के इलावा अलग -अलग विभागों से सिविल नोडल अधिकारी भी नियुक्त किये गए हैं, जिनकी तरफ से अपने अधिकारत क्षेत्र में आते योग्य व्यक्तियों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने के इलावा प्रतिदिन जि़ला प्रशासन को वैकसीनेशन सम्बन्धित रिपोर्ट भेजी जाएगी, जिसकी रोजाना के आधार पर समीक्षा की जायेगी।

Advertisements

उन्होंने बताया कि मौजूदा समय जि़ले में करीब 257 सैशन साईटें चल रही है, जिनके लिए 76 सिविल नोडल अधिकारी नियुक्त किये गए है। उन्होंने बताया कि सब डिविजऩ जालंधर -1 में 100 सैशन साईटों के लिए 15, जालंधर -2 में 34 सैशन साईटों के लिए 5, नकोदर में 38 सैशन साईटों के लिए 36, फिल्लौर में 58 सैशन साईटों के लिए 12 और सब डिविजऩ शाहकोट में 27 सैशन साईटों के लिए 8 सिविल नोडल अधिकारी नियुक्त किये गए है। डिप्टी कमिशनर ने बताया कि अधिक से अधिक योग्य लाभपातरियें को टीकाकरण अभियान अंतर्गत कवर करने के लिए प्रशासन की तरफ से हर शनिवार और रविवार को विशेष कैंप लगाए जाएंगे। इससे उन स्थानों, जहाँ लोगों की और ज्यादा भीड होती है, पर भी मोबाईल टीम के द्वारा टीकाकरण की सुविधा यकीनी बनाई जायेगी। टीकाकरन सम्बन्धित जानकारी सांझी करते डिप्टी कमिशनर ने बताया कि जि़ले में अब तक 15,98,955 पहली और 1189183 दूसरी ख़ुराक लगाई जा चुकी है। जबकि 17344 अहत्याती ख़ुराकों के इलावा 15 -17 आयु वर्ग के लाभपातरियों को 11724 ख़ुराकों लगाई जा चुकी है।
सभी विभागों के प्रमुखों से इस अभियान की कामयाबी के लिए सहयोग की माँग करते हुए डिप्टी कमिशनर ने कहा कि इस अभियान की सफलता के लिए योग्य लाभपातरियों को वैकसीनेशन साईटों तक ले कर आने के लिए सभी को सांझा प्रयास करने की ज़रूरत है, जिससे कोई भी योग्य व्यक्ति टीकाकरण से न रहे। उन्होंने विभागों के मुखियों को उनके विभाग के संपर्क में आने वाली एजेंसियों, दफ़्तरों और लोगों को टीकाकरण करवाने के लिए इकठा करने के लिए कहा। इसके साथ ही उन्होंने बी.डी.पी.ओज़ और ई.ओज़ के द्वारा ग्रामीण और शहरी इलाकों में चल रहे टीकाकरण अभियान सम्बन्धित और जागरूकता पैदा करने के निर्देश भी दिए।
इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (विकास) जसप्रीत सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (शहरी विकास) आशिका जैन, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (ज) अमरजीत बैंस, जि़ला उप मंडल मैजिस्ट्रेट हरप्रीत सिंह अटवाल, बलबीर राज सिंह, पूनम सिंह, लाल विश्वास और अमरिन्दर सिंह मल्ली, जि़ला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा, सभी विभागों के प्रमुख और बी.डी.पी.ओज़ और ई.ओज़ मौजूद थे।
योग्य वोटरों का टीकाकरण करवाने वाले अव्वल के 10 बी.ऐल.ओज़ के लिए नकद इनाम का ऐलान: डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने योग्य लाभपातरी वोटरों को टीकाकरण के लिए इकठा करने वाले बी.ऐल.ओज़ के लिए इनाम का ऐलान करते हुए कहा कि जि़ला प्रशासन की तरफ से योग्य लाभपातरी वोटरों को प्रेरित कर टीकाकरण साईटें पर भेजने वाले हर हलके के अव्वल 10 बी.ऐल.ओज़ को 2000 रुपए की नकद राशि और प्रशंसा पत्र के साथ सम्मानित किया जाएगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here