नामांकन के तीसरे दिन होशियारपुर में 10 उम्मीदवारों ने भरे नामांकन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी अपनीत रियात ने बताया कि नामांकन के तीसरे दिन आज 10 उम्मीदवारों की ओर से विधान सभा चुनाव संबंधी नामांकन  पत्र दाखिल करवाए गए हैं। उन्होंने बताया कि विधान सभा क्षेत्र 039- मुकेरियां के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से जंगी लाल महाजन व महेश्वर सिंह के अलावा आजाद उम्मीदवार के तौर पर गुरवतन सिंह ने नामांकन पत्र भरे हैं। उन्होंने बताया कि 040- दसूहा विधान सभा क्षेत्र के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से रघुनाथ सिंह राणा व परोमिला राणा की ओर से नामांकन पत्र दाखिल करवाए गए हैं, जबकि विधान सभा क्षेत्र 041- उड़मुड़ के लिए आम आदमी पार्टी की ओर से जसवीर सिंह गिल व गुरविंदर सिंह, 043- होशियारपुर विधान सभा क्षेत्र के लिए आजाद उम्मीदवार के तौर पर राजवीर सिंह ने नामांकन दाखिल करवाए हैं। उन्होंने बताया कि विधान सभा क्षेत्र 044-चब्बेवाल के लिए शिरोमणि अकाली दल की ओर से सोहन सिंह ठंडल व विधान सभा क्षेत्र 045- गढ़शंकर के लिए आजाद उम्मीदवार के तौर पर अवतार सिंह की ओर से नामांकन पत्र दाखिल करवाए गए हैं। उन्होंने बताया कि 042-शामचौरासी के लिए कोई भी नामांकन पत्र प्राप्त नहीं हुआ है।

Advertisements

अब तक 18 उम्मीदवारों की ओर से दाखिल करवाए गए नामांकन पत्र, 1 फरवरी तक सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक दाखिल करवाए जा सकते हैं नामांकन पत्र: जिला चुनाव अधिकारी

जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि नामांकन के दूसरे दिन 8 उम्मीदवारों की ओर से नामांकन पत्र दाखिल करवाए गए थे, जिसके चलते अब तक 18 नामांकन दाखिल हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि भारतीय निर्वाचन आयोग की ओर से निर्धारित मापदंडों के अनुसार उम्मीदवार सहित तीन व्यक्तियों को ही रिटर्निंग अधिकारी के कमरे में दाखिल होने की आज्ञा होगी, जहां नामांकन पत्र प्राप्त किए जाने है। उन्होंने बताया कि 1 फरवरी तक सुबह 11 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं, जबकि 30 जनवरी को छुट्टी होने के कारण नामांकन पत्र प्राप्त नहीं किए जाएंगे। इसके अलावा 29 जनवरी दिन शनिवार को नामांकन पत्र किए जाएंगे। जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि विधान सभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र संबंधित रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में सुबह 11 बजे के बाद दोपहर 3 बजे तक प्राप्त किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों की पड़ताल 2 फरवरी को सुबह 11 बजे होगी व नामांकन पत्र 4 फरवरी 2022 को बाद दोपहर 3 बजे से पहले वापिस लिए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि मतदान 20 फरवरी को सुबह 8 बजे से सांय 6 बजे तक होगा व वोटों की गिनती 10 मार्च 2022 को की जाएगी।

श्रीमती रियात ने बताया कि विधान सभा क्षेत्र चब्बेवाल के लिए कमरा नंबर 111, कोर्ट रुम, कार्यालय अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) पहली मंजिल, जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स होशियारपुर में प्राप्त किए जाएंगे। इसके अलावा विधान सभा क्षेत्र मुकेरियां के लिए एस.डी.एम कार्यालय, कोर्ट रुम ग्राउंड फ्लोर मुकेरियां, विधान सभा क्षेत्र दसूहा के लिए एस.डी.एम कार्यालय, कोर्ट रुम, दसूहा, विधान सभा क्षेत्र उड़मुड़ के लिए कार्यालय अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) होशियारपुर, विधान सभा क्षेत्र शाम चौरासी के लिए कार्यालय नगर निगम होशियारपुर, स्वामी विवेकानंद भवन, नजदीक न्यू धोबी घाट चौक, होशियारपुर, विधान सभा क्षेत्र होशियारपुर के लिए एस.डी.एम कार्यालय, कोर्ट रुम, होशियारपुर व विधान सभा क्षेत्र गढ़शंकर के लिए एस.डी.एम कार्यालय, कोर्ट रुम, गढ़शंकर बनाए गए हैं।
श्रीमती अपनीत रियात ने बताया किउम्मीदवार की ओर से नवीनतम फार्म 26, हल्फिया बयान आनलाइन भी भरा जा सकता है। मुख्य चुनाव अधिकारी या जिला चुनाव अधिकारी की वैबसाइट से इसका प्रिंट लिया जा सकता है और नोटराइजेशन के बाद रिटर्निंग अधिकारी के पास इसे नामांकन फार्म सहित जमा करवाया जाना है। उन्होंने बताया कि सामान्य वर्ग के लिए नामांकन फीस 10 हजार रुपए व रिजर्व कैटागिरी(एस.सी, एस.टी) के लिए नामांकन फीस 5 हजार रुपए हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि चुुनाव आयोग की ओर से विधान सभा चुनाव में उम्मीदवार की ओर से अधिकतम 40 लाख रुपए तक खर्च किए जा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here