दो अलग-अलग आप्रेशनों में आबकारी विभाग ने पुलिस के सहयोग से 1,46,640 किलो लाहन की नष्ट

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी अपनीत रियात ने बताया कि विधान सभा चुनावों के मद्देनजर निष्पक्ष व पारदर्शी चुनावों को सुनिश्चित बनाने के लिए शराब व नशीले पदार्थों के गलत इस्तेमाल को रोकने के उद्देश्य से आबकारी विभाग व जिला पुलिस की ओर से चलाए जा रहे विशेष अभियान में बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। अभियान के अंतर्गत दो अलग-अलग आप्रेशनों में शुक्रवार व शनिवार को हिमाचल प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों और दरिया ब्यास किनारे मंड के इलाके में गहन छापेमारी की गई। इस दौरान 1,46,640 किलो लाहन बरामद हुई, जिसे मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। इसके अलावा 10 चालू भ_ियां, 10 बॉयलर, 41 प्लास्टिक कैन, 3 लोहे के ड्रम, 3 बड़ी तिरपालें जब्त की गई। इस दौरान तस्करों की ओर से इस्तेमाल किए जाने वाले 9 वाहन भी इंपाउंड किए गए जिनमें 4 कारें व 5 मोटर साइकिल शामिल है।
जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार सांय को एस.एस.पी. होशियारपुर ध्रुमन एच. निंबाले के नेतृत्व में आबकारी विभाग, होशियारपुर पुलिस व हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा पुलिस की ओर से एक संयुक्त आप्रेशन मुकेरियां के करीब उन इलाकों में चलाया गया, जिनकी सीमाएं हिमाचल प्रदेश के साथ सांझी है।

Advertisements

इनमें ठाकुर द्वारा, बरोटा, गगवाल, मंड इलाके शामिल थे, जो कांगड़ा जिले की सीमा पर बसे हैं। अभियान में एस.पी. (डी), तीन डी.एस.पी और इलाके के तीन एस.एच.ओज के नेतृत्व में भारी पुलिस बल तथा हिमाचल प्रदेश के डी.एस.पी कांगड़ा व एस.एच.ओ. इंदौरा के नेतृत्व में हिमाचल पुलिस की टीम शामिल हुई। आबकारी विभाग से सहायक कमिश्नर अवतार सिंह कंग के नेतृत्व में आबकारी अधिकारी होशियापुर-2 शेखर गर्ग, आबकारी इंस्पेक्टर मुकेरियां नरेश, आबकारी इंस्पेक्टर टांडा सुखबीर और आबकारी इंस्पेक्टर हरियाना महिंदर सिंह के साथ आबकारी पुलिस की टीम शामिल हुई। इस संबंध में मुकेरियां पुलिस ने 10 आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के अंर्तगत मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान ड्रोन कैमरों की मदद से इलाके संघन निगरानी की गई, जिस दौरान लाहन के बड़े भंडारों का पता चला। इस दौरान 1, 40,000 किलो के करीब लाहन, 10 चालू भ_ियां, 10 बॉयलर, 40 प्लास्टिक कैन, 5 मोटर साईकिल, 4 कारें जब्त की गई।

श्रीमती अपनीत रियात ने बताया कि अभियान को शनिवार सुबह को भी जारी रखते हुए मंड इलाके के गांवों गंधोवाल और मियाणी में छापेमारी की गई। आबकारी अधिकारी होशियापुर-2 शेखर गर्ग, आबकारी इंस्पेक्टर मुकेरियां नरेश, आबकारी इंस्पेक्टर टांडा सुखबीर और आबकारी इंस्पेक्टर हरियाना महिंदर सिंह के साथ आबकारी पुलिस के ए.एस.आई मुश्ताक मसीह, ए.एस.आई.सुखदेव सिंह के साथ आबकारी पुलिस की टीम शामिल हुई। पुलिस विभाग की ओर से डी.एस.पी. टांडा राज चौधरी, डी.एस.पी. दसूहा रणजीत सिंह बदेशा के नेतृत्व में पुलिस की टीमों ने भाग लिया। इस दौरान 6640 किलो लाहन नष्ट की गई जबकि 3 बड़ी तिरपालें, 1 प्लास्टिक कैन और 3 लोहे के ड्रम भी बरामद किए गए, जिनमें लाहन स्टोर कर रखी गई थी। इस संबंध में टांडा पुलिस ने एक आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
एस.एस.पी श्री ध्रमुन एच. निंबाले ने बताया की जिले में अमन व शांति से चुनाव करवाने के लिए जिला पुलिस की ओर से इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी और असामाजिक तत्वों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में इंटर स्टेट व इंटर डिस्ट्रिक्ट नाके लगाकर स्पैशल चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा जिला पुलिस की ओर से पूरी मुस्तैदी से चुनावी ड्यूटी निभाई जा रही है ताकि पूरी चुनाव प्रक्रिया को सुचारु रुप से चलाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here