नामांकन के आखिरी दिन होशियारपुर में 33 उम्मीदवारों ने भरे नामांकन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी अपनीत रियात ने बताया कि नामांकन के आखिरी दिन 33 उम्मीदवारों की ओर से विधान सभा चुनाव संबंधी नामांकन पत्र दाखिल करवाए गए हैं। उन्होंने बताया कि विधान सभा क्षेत्र 039- मुकेरियां के लिए आजाद प्रत्याशी के तौर पर करमजीत सिंह व अशोक कुमार ने नामांकन पत्र भरे हैं। उन्होंने बताया कि 040-दसूहा के लिए इंडियन नेशनल कांग्रेस से अरुण डोगरा व अविनाश डोगरा, शिरोमणि अकाली दल(अमृतसर) से सुखविंदर सिंह, बहुजन समाज पार्टी से सुशील कुमार शर्मा, आजाद प्रत्याशी के तौर पर जनक राज व पंजाब किसान दल से बब्बू सिंह बाज ने नामांकन पत्र दाखिल किए। विधान सभा क्षेत्र 041 उड़मुड़ के लिए आजाद प्रत्याशी के लिए अर्शदीप सिंह, दीपइंदर कौर व बलजीत सिंह, इंडियन नेशनल कांग्रेस से संगत सिंह व जोगिंदर सिंह, नेशनलिस्ट जस्टिस पार्टी की ओर से हरजिंदर सिंह व आम आदमी पार्टी की ओर से जसवीर सिंह गिल ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। उन्होंने बताया कि 042- शाम चौरासी विधान सभा क्षेत्र के लिए आजाद प्रत्याशी के तौर पर भगवान दास व जंडम सिद्धू, शिरोमणि अकाली दल संयुक्त से देस राध धुग्गा व कुलजीत कौर ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं।

Advertisements

जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि 043- होशियारपुर विधान सभा के लिए आजाद प्रत्याशी जसवीर सिंह ने नामांकन दाखिल करवाया जबकि विधान सभा क्षेत्र 044- चब्बेवाल के लिए बी.जे.पी से डा. दिलबाग राय, इंडियन नेशनल कांग्रेस से राज कुमार व सोनिया, आजाद प्रत्याशी के तौर पर दलवीर सिंह राजू, रमन कुमार व शिरोमणि अकाली दल(अमृतसर) से जगदीश सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किए। उन्होंने बताया कि विधान सभा क्षेत्र  045-गढ़शंकर के लिए इंडियन नेशनल कांग्रेस की ओर से अमरप्रीत सिंह लाली व बलविंदर कौर, शिरोमणि अकाली दल से अजैब सिंह, भारतीय जनता पार्टी की ओर से निमिषा मेहता व हरविंदर पाल और आजाद  प्रत्याशी के तौर पर गोनी खाबरा व मोहन सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल करवाया।
जिला चुनाव अधिकारी श्रीमती अपनीत रियात ने बताया कि नामांकन के चौथे दिन तक 69 उम्मीदवारों की ओर से नामांकन पत्र दाखिल करवाए गए थे, जिसके चलते अब तक 102 नामांकन दाखिल हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों की पड़ताल 2 फरवरी को सुबह 11 बजे होगी व नामांकन पत्र 4 फरवरी 2022 को बाद दोपहर 3 बजे से पहले वापिस लिए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि मतदान 20 फरवरी को सुबह 8 बजे से सांय 6 बजे तक होगा व वोटों की गिनती 10 मार्च 2022 को की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here