कालाकोट में मंदिर व घर से चोरी हुए सोना-चांदी व नकदी बरामद, दो गिरफ्तार

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। उपजिला कालाकोट के अंतर्गत पुलिस ने चोरी के मामले में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर काली माता मंदिर व एक स्थानीय घर से चोरी किए गए सोना-चांदी (गहना) व नकदी को बरामद कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस थाना कालाकोट को 10 व 11 जनवरी की मध्य रात्रि चोरों द्वारा चोरी किए गए सामान की सूचना के मुताबिक चोरी का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी थी। पुलिस में दर्ज लिखित सूचना में कहा गया था कि काली माता मंदिर व सेहर कालाकोट स्थित एक मकान में चोरी की घटना घटी है। इस प्रयास में चोर नकदी व सोने के जेवर ( गहने) लेकर फरार हो गए। इस संबंध में एसपी नौशहरा अमित वर्मा , एसडीपीओ नौशहरा जाकिर शाहीन मिर्जा की देखरेख में पुलिस थाना कालाकोट के प्रभारी दीपक पठानिया व पीएसआई अमित राधे के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल गठित किया गया।

Advertisements

जांच के दौरान कई संदिग्धों को पूछताछ के लिए उठाया गया और निरंतर पूछताछ की गई। कड़ी पूछताछ के दौरान दो आरोपियों ने चोरी की बारदात को कबूल कर लिया जिनकी पहचान 23 वर्षीय सरफराज अहमद उर्फ काला पुत्र जमील अहमद व 21 वर्षीय फिआज अहमद पुत्र मोहम्मद सादिक के रूप में की गई है और यह दोनों आरोपी कालाकोट के गांव गराट भरो निवासी बताए गए हैं कालाकोट पुलिस की कार्रवाई में चोरी का सामान बरामद हुआ जिसमें दो सोने की बालियां , एक सोने की अंगूठी, सोने की नोज पिन (कोके) पांच, चांदी की चूडिय़ां चार , सोने का मंगलसूत्र एक और इसके साथ 12 हजार रुपये नकदी, खाली पर्स जिसमें चोरों ने चोरी के रुपये रखे थे और एक मोबाइल फोन शामिल है।
जम्मू-कश्मीर पुलिस के राजौरी जिला चीफ मोहम्मद असलम ने कहा कि हाल के दिनों में राजौरी जिले में कई चोरी के मामलों पर काम किया गया है और आरोपियों को सलाखों के पीछे डाल दिया गया है और चोरी के मामलों को पेशेवर तरीके से निपटाया जा रहा है। गैरकानूनी कार्य में शामिल लोगों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here