कांग्रेसी नेता शाम सुंदर के भाजपा में शामिल होने से बजवाड़ा समेत कंडी क्षेत्र में दोबारा कायम हुआ भाजपा का वर्चस्व

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) । कांग्रेस पार्टी के जिला जनरल सेक्टरी शाम सुन्दर सेठी ने आज अपने निवास स्थान पर एकत्रित भारी जनसभा में कांग्रेस छोडक़र भाजपा का दामन थामा तथा केंद्रीय मंत्री श्री सोम प्रकाश व उम्मीदवार व पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद ने श्री शाम सुन्दर सेठी तथा उनके परिवार के सदस्यों को भाजपा में औपचारिक रूप में शामिल करवाया। इस मौके पर सेठी के साथ श्रीमती उषा रानी पूर्व सरपंच नारू नंगल, श्री सोहन लाल चखु पूर्व सरपंच, श्री शाम लाल आदि ने भी भाजपा में शामिल हो कर श्री तीक्ष्ण सूद के चुनाव प्रचार में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने का संकल्प करते हुए उनकी जीत सुनिश्चित बनाने का ऐलान किया।

Advertisements

श्री सेठी ने कहा कि वह कांग्रेस की कार्यप्रणाली से तंग आकर कांग्रेस को छोड़ रहा हूँ तथा प्रधानमंत्री श्री नरेंदर मोदी व श्री तीक्ष्ण सूद द्वारा करवाए गए विकास कार्यों से प्रेरित हो कर भाजपा में शामिल हुए हैं। इस मौके श्री सेठी के साथ मनी सेठी, अजय सेठी, अमित कक्क्ड़, पूनम, रतन, जसवीर सिंह, विष्णु सेठी, ठाकुर दास, धीरज, गुरप्रीता, ने भी भाजपा में शामिल होने की घोषणा की। सेठी परिवार के भाजपा में शामिल होने से बजवाड़ा समेत पूरे कंडी क्षेत्र में भाजपा का दोबारा वर्चस्व कायम हो गया हैं। श्री सोम प्रकाश व श्री सूद ने कहा कि भाजपा में शामिल सभी नेताओं का मान-सन्मान रखा जायेगा। इस मौके पर विजय पठानिया, पंडित ओमकार नाथ, चन्दर शेखर तिवाड़ी, सुभाष चन्दर शर्मा, देस राज, अश्वनी गैंद, अमन सेठी,सुखदेव वर्मा, अशोक कुमार सेठी, एडवोकेट विशाल, सोहन लाल, सुमित, काला मुकेश कुमार भी उपस्थित थे।

नई दिल्ली (द स्टैलर न्यूज़)। कनाडा के बाद अब कोरोना वैक्सीन का विरोध फ्रांस और न्यूजीलैंड में भी शुरू हो गया है। कनाडा की राजधानी ओटावा की तर्ज पर पेरिस को घेरने के लिए दर्जनों ट्रक दक्षिणी फ्रांस से रवाना हो गए हैं। इस आंदोलन को ‘आजाद काफिला’ नाम दिया गया। फ्रांसीसी सरकार ने रेस्टोरेंट्स, थिएटर और सिनेमा जैसी जगहों पर जाने के लिए वैक्सीन पास अनिवार्य कर दिया था। प्रदर्शनकारी इस अनिवार्य ‘वैक्सीन पास’ प्रोग्राम का विरोध कर रहे हैं। विरोध की शुरुआत सोशल मीडिया से हुई थी, जिसके बाद देखते-देखते बड़ी संख्या में लोग इसका हिस्सा बनते चले गए। आंदोलन को उग्र होने से रोकने के लिए फ्रांसीसी सरकार डिफेंसिव मोड में आ गई है। सरकार के प्रवक्ता का कहना है कि हालत नॉर्मल होते ही वैक्सीन पास की अनिवार्यता खत्म कर दी जाएगी।
आंदोलन को उग्र होने से रोकने के लिए फ्रांसीसी सरकार डिफेंसिव मोड में आ गई है। सरकार के प्रवक्ता का कहना है कि हालत नॉर्मल होते ही वैक्सीन पास की अनिवार्यता खत्म कर दी जाएगी।
फ्रांसीसी सरकार डिफेंसिव मोड में
तेजी से बढ़ते आंदोलन की वजह से सरकार डिफेंसिव मोड में आ गई है। सरकार के प्रवक्ता गेब्रियल अट्टल ने कहा- हॉस्पिटल्स में हालत नॉर्मल होते ही वैक्सीन पास की अनिवार्यता को खत्म कर दिया जाएगी। पिछले एक हफ्ते में नए कोरोनो मामलों में 35त्न की कमी आई है।

न्यूजीलैंड में भी राजधानी वेलिंग्टन का घेराव
फ्रांस के अलावा न्यूजीलैंड को भी इस तरह के हालात का सामना करना पड़ रहा है। प्रदर्शनकारियों ने राजधानी वेलिंग्टन में संसद का घेर लिया, लेकिन प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न साफ कह चुकी हैं कि वह प्रदर्शनकारियों से बातचीत नहीं करेंगी। एक्सपट्र्स को डर है कि इस प्रदर्शन की आग दूसरे देशों में भी पहुंच सकती है।

कोरोना वैक्सीन के खिलाफ न्यूजीलैंड में भी आंदोलन किया जा रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न कह चुकी हैं कि वो प्रदर्शनकारियों से बात नहीं करेंगी।
कोरोना वैक्सीन के खिलाफ न्यूजीलैंड में भी आंदोलन किया जा रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न कह चुकी हैं कि वो प्रदर्शनकारियों से बात नहीं करेंगी।
तीसरी डोज के डेटा से किया जाए फैसला
दुनिया के कई देशों में ओमिक्रॉन के खतरे को कम करने के लिए चौथी डोज की मांग हो रही है। इस पर अमेरिका के चीफ मेडिकल एडवाइडर डॉ. एंथनी फाउची ने कहा- हमें पता था कि वैक्सीन की चौथी डोज की सिफारिश की जाएगी। इसलिए हम एक बार में एक ही स्टेप ले रहे हैं। तीसरी डोज से जो डेटा मिलेगा उसके आधार पर ही कोई फैसला लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here