रूस-यूक्रेन जंग के कारण कच्चे तेल में लगी आग, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे बैठक

नई दिल्ली (द स्टैलर न्यूज़)। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के यूक्रेन पर हमले की घोषणा के बाद ब्रेंट क्रूड की कीमत 8 साल में पहली बार 100 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया है। रूस-यूक्रेन जंग के बीच देश के आर्थिक हालातों और कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के प्रभाव को कम करने के तरीकों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बैठक करेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस. जयशंकर समेत राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के तमाम अधिकारी भी बैठक में मौजूद रहेंगे। बता दें कि 2014 के बाद पहली बार कच्चे तेल की कीमत गुरुवार को 100 डॉलर प्रति बैरल के नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। इधर, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जानकारी दी है कि उन्होंने यूरोपीय संघ के एचआरवीपी जोसेप बोरेल फोंटेल्स से फोन पर बात की और यूक्रेन में गंभीर स्थिति पर भारत डी-एस्केलेशन प्रयासों में कैसे योगदान दें, इस मसले पर चर्चा की।

Advertisements

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यूक्रेन-रूस के बीच हुई जंग पर चिंता जाहिर की है। रक्षा मंत्री ने कहा कि किसी भी देश के बीच युद्ध की स्थिति पैदा नहीं होनी चाहिए। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यूक्रेन-रूस के बीच हुई जंग पर चिंता जाहिर की है। रूस-यूक्रेन जंग को लेकर भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि यूक्रेन में हालात गंभीर हैं और वहां के हालात पर भारत की नजर बनी हुई है। किसी भी देश के बीच युद्ध की स्थिति पैदा नहीं होनी चाहिए। बातचीत के जरिए हल निकाला जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत चाहता है कि दोनों देश के बीच शांति कायम रहे।
रक्षा मंत्री ने कहा कि यूक्रेन में फंसे सभी भारतीय को लेकर भारत सरकार ने पहले भी एडवाइजरी जारी की थी। उन सभी भारतीयों के लिए सरकार चिंतित है। प्रयास जारी हैं। हमारी पूरी कोशिश है कि हमारे जो बच्चे वहां हैं उन्हें निकाला जाए। वहां स्थिति विषम है। प्लेन भेजा गया था, लेकिन प्लेन वहां उतारा नहीं जा सका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here