कांग्रेस सरकार बनते ही कर्मचारियों की पैंशन होगी बहाल: विधायक इन्द्रदत्त लखनपाल

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। बडसर विधानसभा क्षेत्र के विधायक इन्द्रदत्त लखनपाल ने मंगलवार को मैहरे विश्रामगृह में आयोजित पै्रसवार्ता के दौरान प्रदेश सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि जयराम सरकार का चार साल का कार्यकाल विफलता से भरा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यामंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश भर के विधानसभा क्षेत्रों में नामात्र के विकास कार्य करवाए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यामंत्री केवल मंडी जिला के दो विधानसभा क्षेत्रों सराज व धर्मपुर के ही मुख्यामंत्री बनकर रह गए हैं। लखनपाल ने मुख्यमत्री पर कड़े तेवर दिखाते हुए कहा कि जयराम ठाकुर इन दिनों हिटलर की भांति तानाशाह रवैया अपनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक प्रणाली वाला देश है। इस देश में हर एक व्यक्ति को अपने हकों की लड़ाई लडऩे का पूर्ण अधिकार है। बावजूद इसके मुख्यामंत्री प्रदेश के कर्मचारियों की मांगों को पूरा करना तो दूर की बात उलटा कर्मचारियों को डराने व धमकाने पर उतारू हो गए हैं जोकि भाजपा सरकार की गुंडागर्दी व तानाशाही के कृत्य को दर्शाता है। यह निंदनीय तो है ही साथ ही दुर्भाग्यपूर्ण भी है। कर्मचारियों का पक्ष लेते हुए लखनपाल ने कहा कि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस यदि बहुमत से सरकार बनाती है ऐसे में कर्मचारियों की पैंशन की बहाली करना पार्टी की प्राथमिकता रहेगी।

Advertisements

भाजपा सरकार ने किया बडसर से भेदभाव
विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि बडसर विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश की भाजपा सरकार पिछले साढ़े चार सालों में किसी नए विकास कार्य को तो नहीं करवा पाई है लेकिन कांग्रेस सरकार के समय में करवाए गए विकासात्मक कार्य भी मुख्यामंत्री का बडसर दौरा न होने के चलते धूल फांकने को मजबूर हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि बाबा बालक नाथ मंदिर में बनाया गया 10 करोड़ की लागत से लंगर भवन, आयुर्वेदिक अस्पताल बिझड़ी का भवन, सडकें व पुलों को बने तीन से चार साल का समय बीत चुका है लेकिन बिना उद्घाटन के वे आज भी सफेद हाथी बनकर खड़े हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्रों व निजी तौर पर कई बार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बडसर आने का न्यौता दिया गया लेकिन वे आभी तक बडसर का दौरा नहीं कर पाए हैं। लखनपाल ने कहा कि विधानसभा सत्र चल रहा है, जिसमें बडसर की समास्याओं व मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर उठाया जा रहा है लेकिन प्रदेश की भाजपा सरकार न जाने बडसर के साथ सौतेला व्यवहार क्यों कर रही है। उन्होंने कहा कि बडसर में भाजपा नेताओं की अंतरकलह के चलते बडसर विधानसभा क्षेत्र की अनदेखी हो रही है जिसके चलते बडसर के महाविद्यालयों में छात्रों के लिए खेल का मैदान तक नहीं बना पाई है। राजकीय महाविद्यालय बडसर में खाली पोस्टों को भरने में भी सरकार नाकाम साबित हुई है वहीं आयुर्वेदिक डिस्पैंसरी टिक्कर राजपुता, दलचेहड व चम्बेह में चार सालों में जयराम सरकार डाक्टर, फार्मासिस्ट, व चपरासी की पोस्टें तक नहीं भर सकी है।
विधायक लखनपाल ने जयराम सरकार के साथ-साथ बडसर भाजपा नेताओं व अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि जल जीवन मिशन के तहत 196 करोड़ रुपए खर्च कर रही है लेकिन जल जीवन मिशन के तहत अधिकारियों व नेताओं द्वारा मात्र अपने लोगों को फायदा पहुंचाया जा रहा है। प्रैस वार्ता में ब्लॉक अध्यक्ष केवल धीमान, परमजीत शर्मा उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी, रूबल ठाकुर एनएसयूआई राष्ट्रीय सचिव, मनजीत ठाकुर, अश्वनी शर्मा मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here