नेत्रदान मुहिम को दिन ब दिन मिल रहा है बल: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रूप नगर निवासी 61 वर्षीय रमेश कुमार के निधन उपरांत उनके इच्छानुसार उनके परिवार की तरफ से उनकी आंखे रोटरी आई बैंक एवं कॉर्निया ट्रांसप्लांटेशन सोसायटी को भेंट की गई। इस अवसर पर सोसायटी के अध्यक्ष एवं प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा साथियों सहित स्व. रमेश कुमार के निवास स्थान पहुंचे। इस दौरान थिद आई अस्पताल के नेत्र चिकित्सक डा. सौरव मित्तल की टीम ने नेत्रदान लेने की प्रक्रिया को अंजाम दिया। इस मौके पर प्रधान संजीव अरोड़ा ने कहा कि नेत्रदान मुहिम को दिन ब दिन बल मिल रहा है तथा लोग मरणोपरांत नेत्रदान करने के लिए आगे आ रहे हैं। जिसका अंधेपन से पीडि़त लोगों को लाभ मिल रहा है ताकि वह सुंदर संसार को देखने के काबिल बन सके।

Advertisements

स्व. रमेश कुमार के निधन उपरांत परिवार ने उनकी आंखे की दान

श्री अरोड़ा ने कहा कि सोसायटी का यह प्रयास रहेगा कि होशियारपुर ही नहीं बल्कि पूरे आस-पास के राज्य भी कार्निया ब्लाइंडनेस फ्री बन सके। जिसके लिए जनता का सहयोग होना बहुत जरुरी है और लोग पहले से काफी जागरूक हुए हैं। श्री अरोड़ा ने स्व. रमेश कुमार के नेत्रदान देने के लिए उनके परिवार का धन्यवाद किया। इस मौके सोसायटी के चेयरमैन जेबी बहल व जसवीर सिंह ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि मानवता को जिंदा रखने के लिए मानव सेवा को आगे बढ़ाने को लेकर आज भी लोग सुचेत हैं तथा अपनी संस्कृति अनुसार जन सेवा कार्यों में सक्रिय भूमिका अदा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मरणोपरांत हमारा शरीर दो मुठी राख है या दो अंधेरी जिंदगियों को रोशनी देनी है अब यह फैसला आपको करना है कि भगवान की बनाई सुष्टि को देखने वाली आंखे राख बन जाए या किसी के काम आए। इस लिए हमें नेत्रदान करने के लिए प्रण पत्र भरकर इस यज्ञ में आहूति जरुर डालनी चाहिए। इस अवसर पर स्व. रमेश कुमार की पत्नी सुषमा, बेटा गगनदीप, पुत्री सपना व ज्योति, मनप्रीत कौर, सरवन कुमार तथा सोसायटी की तरफ से जसवीर सिंह, अमित नागपाल उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here