स्थानीय सरकार की सभी यूनियनों की तरफ से आती सरकार को दबाने की तैयारी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नगर निगम होशियारपुर यूनियन की बैठक कुलवंत सिंह सैनी की अध्यक्षता में हुई। जिसमें कुलवंत सिंह सैनी की तरफ से प्रैस विज्ञप्ति में कहा कि स्थानिक सरकार की यूनियनों की एक्शन कमेटी की तरफ से नई सरकार बनने पर ही हड़ताल का नोटिस जारी कर दिया जायेगा। क्योंकि 5 साल बीत जाने पर सभी सरकारें समय निकलवा लेती हैं जिससे आउटसोर्स के सभी मुलाजिम जो 20-25 सालों से काम करते आ रहे हैं, वह पक्के नहीं किए गए। जहां सरकारें आम वोटरों को सहूलतें देती हैं वह देते रहने में मुलाजिमों को कोई भी रोष नहीं है, परंतु मुलाजिमों का बनता हक भी ज़रूर दिया जाना चाहिए। जहां आउटसोर्स के मुलाजिम नहीं पक्के किये गए पर 2013 से पक्के मुलाजिमों को डी.ए और 2016 से नया स्केल भी नहीं दिया गया।

Advertisements

जहां आम वोटरों दियें वोटों लेने के लिए मुफ्त रियात ज़रूरी है वहां ही जो लोग टैकस जमा करवाते हैं उनको भी समय-समय पर बनता उनका हक मिलना ज़रूरी है, जहां से कि सरकारें भाग रही हैं। यहां यह भी बताना ज़रूरी है कि मुलाजिमों की वोटों के साथ ही सरकार बनती है। परंतु मुलाजिमों को काम चार-चार सीटों का दिया जाता है और जो सीट खाली हो जाती है वह तुरंत प्रभाव के साथ ख़त्म कर दी जाती है। इस तरह बाकी जो मुलाजिम रह जाते हैं उनके साथ धक्का हो रहा है। जबकि आउटसोर्स और 25 -30 साल से जो मुलाजिम काम रहे हैं उनको पक्का करने का कोई फ़ैसला नहीं लिया जा रहा जबकि उच्च आधिकारियों डी.सी, ए.डी.सी, एस.डी.एम, तहसीलदार और ओर सभी बाकी महकमों का अफ़सर भी रिटायर होते हैं, उहना की सीटों को क्यों ख़त्म नहीं किया जाता।

यह सारा कुछ देखते हुए सभी मुलाज़ीम जत्थेबंदियां जो बाकी विभागों में काम करती हैं उन्हें अपील है कि वह सरकार बनते ही नोटिस देकर संघर्ष चालू कर दे ताकि जो 5 साल के बीच-बीच ही मुलाजिम अपना काम करवा सके और सरकार को भी मुलाजिमों के साथ बहाने लाने की कीमत उठानी पड़ी। इस मौके पर सफ़ाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान करनजोत आदिया, वाइस प्रधान सोमनाथ आदिया, चेयरमैन रकेश कुमार, हीरा लाल, दफ़्तरी स्टाफ यूनियन के प्रधान सोनू कौंडल, राहुल शर्मा, बिक्रमजीत बंटी, जसवीर जाखू, चंद्र शेखर,अर्जुन,दफ़्तरी आउटसोर्स यूनियन के सीनियर वाइस प्रधान अमरीक सिंह, चेयरमैन शिल्पा सैनी, कैशियर रीचा सैनी, सचिव संदीप कुमार, इलैक्ट्रिकल शाखा के प्रधान धनजीत बद्धन, प्रधान रजिन्दर हंस, प्रधान रविंदर कुमार, अशोक कुमार, अरुण संधू, पंकज अटवाल, अशोक कुमार हंस, आशु वड़ैच आदि शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here