टांडा में बड़े स्तर पर गायों-गौवंश की हत्या का मामला आया सामने, लोगों में रोष, जांच में जुटी पुलिस

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। टांडा उड़मुड़ के फोकल प्वाइंट में रेलवे ट्रैक के समीप बड़े स्तर पर गायों की हत्या का मामला सामने आया है। इसकी जानकारी मिलते ही बड़े स्तर पर अलग-अलग संगठनों के लोग मौके पर पहुंच गए थे और पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर जांच शुरु कर दी थी। घटनास्थल पर 2 दर्जन से भी अधिक गायों के धड़ एवं सिर कटे हुए मिले तथा आरोपियों द्वारा गायों से चमड़ी उतार ली गई थी। यह बात सामने आ रही है कि गायों एवं गौवंध को जिस ट्रक में लाया गया, उसके पीछे आलू की बोरियां रखी गई थीं तथा उन्हें इस स्थान पर लाकर उनकी बेरहमी से हत्या करके उनकी चमड़ी उतारी गई।

Advertisements

पुलिस ने इस संबंधी विभिन्न पहलुओं पर जांच शुरु कर दी थी तथा पुलिस का कहना है कि आरोपियों को जल्द पकड़ा जाएगा। मौके पर पहुंचे अलग-अलग संगठनों के कार्यकर्ताओं करन पासी, प्रिंस जौली, राजेश बिट्टू, संदीप कुमार, राजविंदर ठाकुर, मिक्की पंडित, मनदीप बख्शी आदि ने कहा कि टांडा क्षेत्र में पहले भी ऐसी घटनाएं सामने आती रही हैं तथा गायों एवं गौवंश की तस्करी के मामले भी सामने आ चुके हैं। लेकिन बावजूद इसके पुलिस और सरकार द्वारा इस संबंधी कोई ठोस कद नहीं उठाए जा रहे। उन्होंने मांग की कि अगर इस हत्याकांड के आरोपियों को जल्द न पकड़ा गया तो उन्हें मजबूरन संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ेगा।

इस घटना से आहत हुए गौसेवा मिशन के अध्यक्ष स्वामी कृष्णानंद जी बीनेवाल वालों ने गायों एवं गौवंश की हत्या किए जाने की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं भारतीय संस्कृति पर आघात हैं और सरकार को इन्हें रोकने के लिए सख्त कदम उठाने चाहिए। स्वामी कृष्णानंद नेकहा कि इन घटनाओं को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जानी चाहिए ताकि भविष्य में कोई भी ऐसी घटना को अंजाम न दे सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here