भगवंत मान ने लोगों को 16 मार्च को खटकड़ कलाँ पहुँचने दिया न्योता

अमृतसर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज लोगों को 16 मार्च 2022 को शहीद-ऐ-आज़म भगत सिंह के पैतृक गाँव खटकड़ कलाँ में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया। रोड शो के दौरान अपने संबोधन में भगवंत मान ने कहा कि नई चुनी गई सरकार आम आदमी पार्टी की नीतियाँ और कार्यक्रमों में पूर्ण विश्वास और भरोसा रखने वाले लोगों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए पहले दिन से ही काम करना शुरू कर देगी। मान ने लोगों को इस ऐतिहासिक दिन के मौके पर राज्य के समग्र विकास और लोगों की बेहतरी के लिए प्रण लेने के लिए खटकड़ कलाँ पहुँचने का न्योता दिया। उन्होंने कहा कि यह ‘आप’ ही है, जिसने खटकड़ कलाँ में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित कर परंपरा को तोड़ा है, क्योंकि इससे पहले राज भवन में ऐसे समारोह आयोजित किए जाते थे। उन्होंने कहा कि इस कदम का मुख्य उद्देश्य हमारे महान शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट करना है। भगवंत मान ने यह भी कहा कि वह पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि सरकारी कार्यालयों में पिछली प्रथा के अनुसार अब मुख्यमंत्री की फोटो नहीं लगाई जाएगी और अब सिफऱ् शहीद-ऐ-आज़म स. भगत सिंह और डॉ. बी.आर. अम्बेडकर की तस्वीरें ही लगाई जाएंगी। लोगों का धन्यवाद करते हुए मान ने कहा कि सभी राजनीतिक दल ‘आप’ की अहमीयत को घटाकर नई सरकार बनाने के लिए कमर कस रही थीं परन्तु लोगों की एकता ने ‘आप’ के हक में 92 सीटों के बड़े फ़तवे के साथ उनके नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया।
122 राजनीतिक व्यक्तियों से सुरक्षा वापस लेने के फैसले का जि़क्र करते हुए मान ने कहा कि 27 पुलिस वाहनों को वापस लेने समेत 403 सुरक्षा कर्मचारियों को थानों में फिर तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि यह पुलिस कर्मचारी थानों में कानून व्यवस्था से सम्बन्धित ड्यूटियां निभाने के लिए पेशेवर ढंग से काम करेंगे। उन्होंने पिछली सरकारों द्वारा लोगों को बेवकूफ़ बनाने के लिए गाँवों/मोहल्लों में अपने तौर पर ठीकरी पहरे (रात की चौकसी) लगाने के लिए कहकर उनका मज़ाक उड़ाया, जबकि यह पुलिस कर्मी उनके आवास के बाहर लगे टैंटों में ठहरे हुए थे। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने रोड शो के दौरान स्पष्ट शब्दों में कहा कि पंजाब को लंबे समय के बाद एक ईमानदार मुख्यमंत्री मिला है, जो साफ़-सुथरी और पारदर्शी सरकार को सुनिश्चित बनाएगा।
अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि यदि उनकी पार्टी का कोई भी मंत्री और विधायक दुव्र्यवहार करता है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा और जेल भेजा जाएगा। केजरीवाल ने आगे कहा कि यह एक स्थापित तथ्य है कि पंजाबियों को क्रांति लाने के लिए जाना जाता है और उन्होंने सचमुच एक महान क्रांति लाकर ऐसा किया है। पंजाबियों को बधाई देते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘‘आप ने कमाल कर दिया है, मैं पंजाब को प्यार करता हूँ’’ क्योंकि मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी समेत अकाली दल और कांग्रेस के दिग्गज नेता हाल ही में हुई विधानसभा चुनाव में हार गए हैं। उन्होंने कहा कि अकालियों और कांग्रेस दोनों का सफाया करने जैसा काम पंजाबियों के अलावा कोई नहीं कर सकता।
केजरीवाल ने दोहराया कि हम जल्द ही भ्रष्टाचार की बीमारी से मुक्त पंजाब (रंगला पंजाब) बनाएंगे। उन्होंने कहा कि पंजाबियों को बेईमान और दाग़ी राजनीतिज्ञों से छुटकारा मिलेगा, जो राज्य को दोनों हाथों से लूट रहे हैं। केजरीवाल ने लोगों को भगवंत मान के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर खटकड़ कलाँ पहुँचने का न्योता दिया। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर उनके छोटे भाई भगवंत मान ही नहीं, बल्कि सभी पंजाब निवासी भी मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। उन्होंने कहा कि अब से सरकारी खज़ाने का एक-एक पैसा लोगों के कल्याण के लिए खर्चा जाएगा, इसके अलावा सभी गारंटियों/वायदों को सही मायनों में पूरा किया जाएगा। हालाँकि उन्होंने कहा कि कुछ गारंटियां सरकार बनने के तुरंत बाद लागू हो जाएंगी, जबकि बाकियों को समय लग सकता है।
इस मौके’आप’के सीनियर नेता और दिल्ली के उप मुख्य मंत्री मनीश सिसोदिया, विधायक और पंजाब मामलों के इंचार्ज जर्नैल सिंह, विधायक और पंजाब मामलों के सह -इंचार्ज राघव चड्ढा, नये चुने गए विधायक, सीनियर नेता और वलंटियरें के इलावा बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। रोड शो के दौरान उमड़ा जन सैलाब: विधानसभा चुनाव-2022 के दौरान हाल ही में हुई शानदार जीत के बाद पंजाब के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान और ‘आप’ के राष्ट्रीय कन्वीनर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व अधीन निकाले गए रोड शो के दौरान पवित्र शहर अमृतसर की सडक़ों पर जन सैलाब उमड़ा।
सडक़ों के दोनों तरफ़ खड़े लोग फूलों की वर्षा कर रहे थे और जोश के साथ ‘इंकलाब जि़ंदाबाद, भारत माता की जय और बोले सो निहाल’ के नारे लगाते हुए तख्तियाँ, झंडे और तिरंगे पकड़ कर भगवंत मान और अरविन्द केजरीवाल का ज़ोरदार स्वागत किया गया। दोनों नेताओं ने ‘आप’ को इतना बड़ा फ़तवा देकर राज्य की राजनीति में एक नया अध्याय लिखने में उनका भरपूर सहयोग के लिए हाथ हिलाकर लोगों का धन्यवाद किया। देशभक्ति का गीत ‘रंग दे बसंती चोला’ बजाते हुए साउंड सिस्टम के साथ लगाए हुए फूलों के साथ सजे वाहनों के काफि़ले के रूप में निकाले गए रोड शो ने आम आदमी पार्टी के अधिकारियों के अलावा लोगों में भारी उत्साह भरा। स्थानीय कचहरी चौक से शुरू हुए रोड शो के दौरान भगवंत मान और अरविन्द केजरीवाल खुले वाहन में सवार हुए और यह रोड शो 4-एस चौक में समाप्त हुआ।

Advertisements



इसका उद्देश्य महान शहीदों को श्रद्धांजलि देना
केजरीवाल ने भगवंत मान को मुख्यमंत्री बनाने के साथ-साथ, साफ़-सुथरी और पारदर्शी सरकार देने का वादा किया
अमृतसर में केजरीवाल और मान के नेतृत्व में ‘आप’ के रोड शो के मौके पर जन सैलाब उमड़ा
अमृतसर, 13 मार्च:
पंजाब के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज लोगों को 16 मार्च, 2022 को शहीद-ऐ-आज़म भगत सिंह के पैतृक गाँव खटकड़ कलाँ में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया।
रोड शो के दौरान अपने संबोधन में भगवंत मान ने कहा कि नई चुनी गई सरकार आम आदमी पार्टी की नीतियाँ और कार्यक्रमों में पूर्ण विश्वास और भरोसा रखने वाले लोगों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए पहले दिन से ही काम करना शुरू कर देगी। मान ने लोगों को इस ऐतिहासिक दिन के मौके पर राज्य के समग्र विकास और लोगों की बेहतरी के लिए प्रण लेने के लिए खटकड़ कलाँ पहुँचने का न्योता दिया। उन्होंने कहा कि यह ‘आप’ ही है, जिसने खटकड़ कलाँ में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित कर परंपरा को तोड़ा है, क्योंकि इससे पहले राज भवन में ऐसे समारोह आयोजित किए जाते थे। उन्होंने कहा कि इस कदम का मुख्य उद्देश्य हमारे महान शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट करना है।
भगवंत मान ने यह भी कहा कि वह पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि सरकारी कार्यालयों में पिछली प्रथा के अनुसार अब मुख्यमंत्री की फोटो नहीं लगाई जाएगी और अब सिफऱ् शहीद-ऐ-आज़म स. भगत सिंह और डॉ. बी.आर. अम्बेडकर की तस्वीरें ही लगाई जाएंगी।
लोगों का धन्यवाद करते हुए मान ने कहा कि सभी राजनीतिक दल ‘आप’ की अहमीयत को घटाकर नई सरकार बनाने के लिए कमर कस रही थीं परन्तु लोगों की एकता ने ‘आप’ के हक में 92 सीटों के बड़े फ़तवे के साथ उनके नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया।
122 राजनीतिक व्यक्तियों से सुरक्षा वापस लेने के फैसले का जि़क्र करते हुए मान ने कहा कि 27 पुलिस वाहनों को वापस लेने समेत 403 सुरक्षा कर्मचारियों को थानों में फिर तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि यह पुलिस कर्मचारी थानों में कानून व्यवस्था से सम्बन्धित ड्यूटियां निभाने के लिए पेशेवर ढंग से काम करेंगे। उन्होंने पिछली सरकारों द्वारा लोगों को बेवकूफ़ बनाने के लिए गाँवों/मोहल्लों में अपने तौर पर ठीकरी पहरे (रात की चौकसी) लगाने के लिए कहकर उनका मज़ाक उड़ाया, जबकि यह पुलिस कर्मी उनके आवास के बाहर लगे टैंटों में ठहरे हुए थे।
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने रोड शो के दौरान स्पष्ट शब्दों में कहा कि पंजाब को लंबे समय के बाद एक ईमानदार मुख्यमंत्री मिला है, जो साफ़-सुथरी और पारदर्शी सरकार को सुनिश्चित बनाएगा।
अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि यदि उनकी पार्टी का कोई भी मंत्री और विधायक दुव्र्यवहार करता है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा और जेल भेजा जाएगा। केजरीवाल ने आगे कहा कि यह एक स्थापित तथ्य है कि पंजाबियों को क्रांति लाने के लिए जाना जाता है और उन्होंने सचमुच एक महान क्रांति लाकर ऐसा किया है।
पंजाबियों को बधाई देते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘‘आप ने कमाल कर दिया है, मैं पंजाब को प्यार करता हूँ’’ क्योंकि मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी समेत अकाली दल और कांग्रेस के दिग्गज नेता हाल ही में हुई विधानसभा चुनाव में हार गए हैं। उन्होंने कहा कि अकालियों और कांग्रेस दोनों का सफाया करने जैसा काम पंजाबियों के अलावा कोई नहीं कर सकता।
केजरीवाल ने दोहराया कि हम जल्द ही भ्रष्टाचार की बीमारी से मुक्त पंजाब (रंगला पंजाब) बनाएंगे। उन्होंने कहा कि पंजाबियों को बेईमान और दाग़ी राजनीतिज्ञों से छुटकारा मिलेगा, जो राज्य को दोनों हाथों से लूट रहे हैं। केजरीवाल ने लोगों को भगवंत मान के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर खटकड़ कलाँ पहुँचने का न्योता दिया। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर उनके छोटे भाई भगवंत मान ही नहीं, बल्कि सभी पंजाब निवासी भी मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे।
उन्होंने कहा कि अब से सरकारी खज़ाने का एक-एक पैसा लोगों के कल्याण के लिए खर्चा जाएगा, इसके अलावा सभी गारंटियों/वायदों को सही मायनों में पूरा किया जाएगा। हालाँकि उन्होंने कहा कि कुछ गारंटियां सरकार बनने के तुरंत बाद लागू हो जाएंगी, जबकि बाकियों को समय लग सकता है।
इस मौके’आप’के सीनियर नेता और दिल्ली के उप मुख्य मंत्री मनीश सिसोदिया, विधायक और पंजाब मामलों के इंचार्ज जर्नैल सिंह, विधायक और पंजाब मामलों के सह -इंचार्ज राघव चड्ढा, नये चुने गए विधायक, सीनियर नेता और वलंटियरें के इलावा बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।
रोड शो के दौरान उमड़ा जन सैलाब: विधानसभा चुनाव-2022 के दौरान हाल ही में हुई शानदार जीत के बाद पंजाब के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान और ‘आप’ के राष्ट्रीय कन्वीनर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व अधीन निकाले गए रोड शो के दौरान पवित्र शहर अमृतसर की सडक़ों पर जन सैलाब उमड़ा।
सडक़ों के दोनों तरफ़ खड़े लोग फूलों की वर्षा कर रहे थे और जोश के साथ ‘इंकलाब जि़ंदाबाद, भारत माता की जय और बोले सो निहाल’ के नारे लगाते हुए तख्तियाँ, झंडे और तिरंगे पकड़ कर भगवंत मान और अरविन्द केजरीवाल का ज़ोरदार स्वागत किया गया। दोनों नेताओं ने ‘आप’ को इतना बड़ा फ़तवा देकर राज्य की राजनीति में एक नया अध्याय लिखने में उनका भरपूर सहयोग के लिए हाथ हिलाकर लोगों का धन्यवाद किया।
देशभक्ति का गीत ‘रंग दे बसंती चोला’ बजाते हुए साउंड सिस्टम के साथ लगाए हुए फूलों के साथ सजे वाहनों के काफि़ले के रूप में निकाले गए रोड शो ने आम आदमी पार्टी के अधिकारियों के अलावा लोगों में भारी उत्साह भरा। स्थानीय कचहरी चौक से शुरू हुए रोड शो के दौरान भगवंत मान और अरविन्द केजरीवाल खुले वाहन में सवार हुए और यह रोड शो 4-एस चौक में समाप्त हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here