सभी सदस्यों को जाता है उत्कृष्ठ सेवा पदक का श्रेय: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत विकास परिषद पंजाब पश्चिम की प्रांतीय कौंसिल की बैठक लुधियाना में प्रांत अध्यक्ष नीलम गुप्ता की अगुवाई एवं डा. राजेश पुरी की अध्यक्षता में हुई। होशियारपुर ईकाई के पदाधिकारियों ने प्रधान एवं प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा की अगुवाई में बैठक में भाग लिया। इस मौके पर प्रांत कमेटी द्वारा प्रदेश भर से पहुंची ईकाईयों की कार्यगुजारी का जायजा लिया गया और आगामी कार्यक्रमों संबंधी विचार विमर्ष किया गया। इस संबंधी जानकारी देते हुए संजीव अरोड़ा ने बताया कि पिछले समय दौरान लगाए गए प्रकल्पों की जानकारी दी। श्री अरोड़ा ने कहा कि परिषद के पांच सूत्र हमें समाज सेवी कार्यों से जोड़े हुए हैं और इन पर चलकर ही होशियारपुर ईकाई एक अलग पहचान बनाने में कामयाब हुई है। उन्होंने बताया कि आगामी समय में भी पहले की तरह ही शिक्षा, सामाजिक बुराईयों के प्रति जागरुकता मुहिम तथा सरकार एवं प्रशासन द्वारा चलाई जाने वाली हर प्रकार की मुहिम में सहयोग किया जाएगा।

Advertisements

भाविप अध्यक्ष संजीव अरोड़ा सेवा प्रकल्पों के चलते उत्कृष्ठ सेवा पदक से सम्मानित

श्री अरोड़ा ने बैठक में मौजूद समस्त पदाधिकारियों एवं सदस्यों का स्वागत करते हुए बताया कि जल्द ही जरुरतमंद दिव्यांग लोगों को कृत्रिम अंग लगाने संबंधी कैंप लगाया जाएगा और सभी के नाप लेकर उन्हें कृत्रिम अंग प्रदान किए जाएंगे। इसके साथ ही ट्राइसाइकिल एवं व्हीलचेयर आदि भी भेंट की जाएंगी। उन्होंने कहा कि यह सारा कार्य प्रदेश कमेटी के मार्गदर्शन और सहयोगी सज्जनों के सराहनीय सहयोग से ही संभव हो पा रहे हैं। जिसके लिए वे भविष्य में भी इसी प्रकार के सहयोग की आशा करते हुए सभी का आभार व्यक्त करते हैं। श्री अरोड़ा ने बताया कि बैठक में होशियारपुर ईकाई द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की गई और इस वर्ष का उत्कृष्ठ सेवा पदक ईकाई को भेंट किया गया। जिसके लिए समस्त सदस्यों ने प्रांतीय कमेटी का धन्यवाद किया। श्री अरोड़ा ने कहा कि यह पदक सचिव राजिंदर मोदगिल एवं एचके नकड़ा के साथ-साथ सभी सदस्यों के सहयोग की बदौलत मिला है और इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं।  
इस अवसर पर प्रांतीय अध्यक्ष नीलम गुप्ता ने कहा कि परिषद का प्रत्येक सदस्य निस्वार्थ भाव से सेवा कार्यों को समर्पित है और उन्हें आशा है कि भविष्य में भी सभी सदस्य आपसी सहमति और तालमेल से पांच सूत्रों पर चलते हुए मानव सेवा को समर्पित रहेंगे। उन्होंने पंजाब पश्चिम के तहत पड़ती सभी ईकाईयों के पदाधिकारियों और सदस्यों से आह्वान किया कि वह प्रकल्प लगाते समय इस बात का भी ध्यान रखें कि वह जो सेवा कार्य कर रहे हैं वह सही व्यक्ति एवं जरुरतमंद तक पहुंच रहा है या नहीं। क्योंकि, कुछ ऐसे मामले देखने को मिले हैं कि लोग परिषद से सहायता लेने के साथ-साथ अन्य संस्थाओं से भी सहयोग प्राप्त कर लेते हैं, ऐसे में कई जरुरतमंद लोग सहायता से वंचित रह जाते हैं। इसलिए जरुरतमंद लोगों से भी अपील की कि वह मदद लेते समय एक से अधिक संस्थाओं पर बोझ न डालें एवं सेवा कार्यों में सहयोग करें। इस अवसर पर होशियारपुर ईकाई की तरफ से मास्टर गुरप्रीत सिंह भी बैठक में मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here