मैड़ी मेले से लौट रहे श्रद्धालुओं का ट्रक हिमचाल में पलटा, 2 श्रद्धालुओं की मौत, 40 घायल

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट: दीपक जैसवाल। बाबा बडभाग सिंह मैड़ी मेेले से लौट रहे जिला तरनतारन व गुरदासपुर के श्रद्धालुओं से भरा ट्रक हिमाचल प्रदेश में पलट गया। हादसे में तरनतारन की रहने वाली महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। इसके अलवा 40 के करीब श्रद्धालु घायल हो गए। इनमें 11 की हालत गंभीर है। ट्रक ड्राइवर के अनुसार तीखे मोड़ पर पहुंचने के बाद ट्रक अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा। बताया जा रहा है कि इस दौरान ट्रक का एक्सल टूट गया और अनयंत्रित होकर खाई में पलट गया। पुलिस और प्रशासनिक टीमों ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू किया। घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल अंब में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने घटना के संबंध में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Advertisements

पुलिस के अनुसार पंजाब के तरनतारन से श्रद्धालु अपने ट्रक में होला मोहल्ला मेले के लिए उपमंडल अंब के मैड़ी पहुंचे थे। सोमवार सुबह तरनतारन लौटते समय मैड़ी से कुछ ही दूर ठठल के पास में खाई में पलट गया हादसे में तरनतारन निवासी जगतार सिंह (42) और राज कौर (40) की मौके पर ही मौत हो गई है। ऊना जिले के डीसी राघव शर्मा ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि 2 श्रद्धालुओं की मौके पर मौत हो गई। 40 श्रद्धालु घायल हुए हैं, इनमें से 11 की हालत गंभीर बताई जा रही है।
बता दें कि जिला उपायुक्त ने इस बार खुले वाहनों पर सवार होकर यात्रा करने पर पाबंदी लगाई थी लेकिन इसके बावजूद भी मालवाहक वाहनों में सवार होकर लोग धार्मिक स्थलों पर जा रहे है। बता दें कि हिमाचल सरकार ने मेले के संबंध में विशेष तौर पर एचआरटीसी बसों को लगाया गया था ताकि यात्री सुखद यात्रा कर सके। लेकिन फिर भी श्रद्धालु प्रशासन के आदेशों की आवेहलना कर माल वाहकों पर सवार होकर हिमाचल प्रदेश में आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here