विश्व की सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा है हिन्दी:कर्नल विग

होशियारपुर,(द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट- अरविन्द शर्मा : भारत विकास परिषद की तरफ से हिन्दी दिवस के मौके पर एक सभा आयोजित की गई। वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजिंदर मोदगिल की अध्यक्ष में आयोजित सभा में पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने राष्ट्रभाषा हिन्दी पर अपने-अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर मुख्य वक्ता कर्नल ललित विग ने सभी को हिन्दी दिवस की बधाई दी। कर्नल ललित विग ने कहा कि हमें अपनी राष्ट्रभाषा पर गर्व है तथा इसे कामकाज एवं बोलचाल में नित्य प्रयोग में लाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज देश के हर कोने में ही नहीं बल्कि विश्व भर में हिन्दी बोलने वालों की संख्या सबसे अधिक है। उन्होंने कहा कि यह हमारे राष्ट्र का गौरव है, जिस पर हम सभी को मान है।

Advertisements

इस अवसर पर प्रमुख समाज सेवी संजीव कुमार ने कहा कि हिन्दी हमारी राष्ट्रभाषा है, जोकि हम सभी भारतीयों को माता की तरह एक सूत्र में पिरोने का काम करती है। ये विश्व में सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा है। इस दौरान उपस्थित पदाधिकारियों एवं सदस्यों को हिन्दी दिवस की बधाई देते हुए जिला सचिव जगमीत सिंह सेठी एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजिंदर मोदगिल ने कहा कि आज बहुत सारे कार्यालयों में हिन्दी में काम किया जाता है और राष्ट्र भाषा में काम करने वाले कर्मियों को सरकार द्वारा सम्मानित भी किया जाता है

। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार राष्ट्रीय ध्वज हमारी शान है उसी प्रकार हिन्दी हमारी पहचान है, जो हमें भारतीय होने पर गौवान्वित करती है। इस अवसर पर दीपक मेहंदीरत्ता, शाम सुन्दर नागपाल, वरिंदर चोपड़ा, नवीन कोहली, श्याम नरुला, रविंदर भाटिया, विपन शर्मा, संजीव खुराना, तरसेम मोदगिल, कुलवंत सिंह पसरीचा, राज कुमार मलिक, दिलबाग सिंह इत्यादि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here