जल्द ही लावारिस गायों की समस्या से मुक्त होगा होशियारपुर: अश्विनी गैंद

project-cattel-pouns-started-nai-soch-hoshiarpur.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सामाजिक संस्था नई सोच द्वारा शहर की अलग-अलग संस्थाओं के सहयोग से सडक़ों पर घूमते लावारिस गौधन एवं गायों को कैटल पाउंड एवं गौशाला पहुंचाने की मुहिम का आगाज कर दिया गया। श्री राम लीला मैदान से प्रारंभ की गई इस मुहिम में मेयर शिव सूद ने विशेष तौर से पहुंचकर मुहिम को शुरु करवाया और निगम की तरफ से इस मुहिम में पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया।

Advertisements

इस मौके पर नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने निगम कर्मियों एवं मौके पर पहुंचे अलग-अलग संस्थाओं के प्रतिनिधियों के सहयोग से करीब 1 दर्जन लावारिस गायों एवं गौधन को पकड़ कर हरियाना रोड स्थित गौशाला पहुंचाया। जिसके लिए उन्होंने गौशाला प्रबंधकों व प्रधान डा. बिन्दुसार शुक्ला का आभार व्यक्त किया।

-लावारिस गायों और गौधन को गौशाला पहुंचाने की मुहिम शुरु-जिला, पुलिस व नगर प्रशासन के सहयोग से शुरु की गई मुहिम को पहले दिन मिली बड़ी सफलता

इस मौके पर अश्विनी गैंद ने बताया कि वे पिछले दो साल से सडक़ों पर घूमती लावारिस गायों एवं गौधन की समस्या से शहर निवासियों को निजात दिलाने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि आज से ये मुहिम शुरु कर दी गई है तथा जल्द ही शहर की सड़क़ों पर एक भी गाये एवं गौधन नजर नहीं आएगा। जिससे हादसों में भी कमी आएगी। उन्होंने बताया कि इस मुहिम को शुरु करने में जिलाधीश व एस.एस.पी. की तरफ से भी पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया गया है तथा किसी भी तरह की लॉ एडं आर्डर की स्थिति में प्रशासन संस्था के साथ खड़ा है। उन्होंने बताया कि इस कार्य में राजपूत सभा, बालाजी क्रांति सेना, बजरंग दल पंजाब, बजरंग दल सेना के अलावा निगम की तरफ से इंस्पैक्टर जगरुप सिंह व उनकी टीम ने पूर्ण सहयोग दिया तथा इस मुहिम को इसी प्रकार जारी रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि आज मुहिम के तहत दिन करीब 1 दर्जन गायों एवं गौधन को गौशाला पहुंचाया गया है।

project-cattel-pouns-started-nai-soch-hoshiarpur.jpg

उन्होंने लोगों से अपील की कि वे सडक़ों के किनारे पर गायों एवं गधन को चारा बिलकुल न डालें बल्कि गौशाला पहुंच कर वहां पर चारा आदि भेंट करें ताकि सडक़ों पर होने वाले हादसे न हों। क्योंकि लावारिस गायें एवं गौधन सडक़ों किनारे चारे की खोज में घूमते रहते हैं तथा कई बार चारे के लिए इनमें झगड़ा भी हो जाता है, जिससे कई लोग हादसों का शिकार हो जाते हैं। उन्होंने शहर में स्थित डेयरी वालों से भी अपील की कि वे अपनी पालतू गायों को सडक़ों पर न छोड़ें, क्योंकि इस मुहिम के तहत जो भी गाये पकड़ी जाएगी वो किसी भी सूरत में छोड़ी नहीं जाएगी। इसलिए इस मुहिम में शहर निवासियों का साथ दें तथा बिना वजह किसी तरह की परेशानी न खड़ी करें। अन्यथा डेयरी वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करवाई जाएगी।

इस मौके पर मनदीप शर्मा, मनदीप सिंह पंदेर, राजपूत सभा के युवा नेता रणजीत सिंह राणा, बालाजी क्रांति सेवा के बब्बा हांडा, राजकुमार बूटा, अशोक शर्मा, नीरज गैंद, मुकेश सूरी, रिशू आदिया, डी.ए.वी. कालेज स्टूडेंट यूनियन प्रधान शिवम, सोनू टंडन, अजय कुमार, वरिंदर कुमार, विजय राणा, तरसेम सिंह, अजय राणा, ब्रह्मदेव सिंह, लक्की ठाकुर, कुलविंदर बब्बू, परमप्रीत राणा, राबिन सिंह, लव सिंह, गौरव, अभी ठाकुर, मान थापर, अभी, मोहित, जैला व सन्नी आदि ने गौधन एवं गायों को पकड़ कर गौशाला पहुंचाने में अहम योगदान डाला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here