दाना मंडी में किसी भी तरह की अवैध वसूली नहीं होगी बर्दाश्त: ब्रह्म शंकर जिम्पा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर जिंपा ने दाना मंडी होशियारपुर पहुंच कर वहां रेहड़ी व फड़ी वालों से ठेकेदार द्वारा तय रेट से ज्यादा की पर्ची फीस वसूलने का कड़ा संज्ञान लेते हुए सचिव मार्किट कमेटी को निर्देश दिए कि अगर ठेकेदार की ओर से सरकार की ओर से तय फीस से एक रुपया भी अधिक वसूला गया तो तुरंत उसका ठेका कैंसिल किया जाए। इस दौरान उनके साथ विधायक गढ़शंकर जय कृष्ण रोढ़ी व विधायक उड़मुड़ जसवीर सिंह राजा गिल भी मौजूद थे। उन्होंने सचिव मंडी बोर्ड पंजाब को भी फोन के माध्यम से होशियारपुर मंडी में ठेकेदार की ओर से अवैध वसूली से अवगत करवाते हुए इस दिशा में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Advertisements

सचिव मार्किट कमेटी को ठेकेदार द्वारा तय फीस लिए जाने को यकीनी बनाने की दी हिदायत, मंडियों में गेहूं की आमद सुचारु बनाए रखने संबंधी खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को भी दिए निर्देश

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि दाना मंडी में पार्किंग फीस के नाम पर हो रही लूट पर नकेल कसी जाएगी और किसी भी हालत में अवैध वसूली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्होंने डिप्टी कमिश्नर को ठोस कदम उठाने संबंधी अवगत करवा दिया है। उन्होंने वहां मौजूद लोगों की समस्या सुुनने के बाद मौके पर पहुंचे नवनियुक्त एस.एस.पी सरताज सिंह चाहल को निर्देश दिए कि जिला पुलिस फोर्स यकीनी बनाए कि मंडी में ठेकेदार या किसी अन्य व्यक्ति की ओर से गरीब लोगों को किसी तरह से परेशान न किया जाए और ऐसा मामला सामने आने पर तुरंत कानूनी कार्रवाई की जाए। इससे पहले उन्होंने गेहूं की खरीद सुचारु बनाने के लिए खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को निर्देश दिए व दाना मंडी के आढ़तियों को सुचारु खरीद बनाए रखने के लिए सहयोग मांगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार मंडियों में किसानों के आए गेहूं का एक-एक दाना खरीदने के लिए वचनबद्ध है।

उन्होंने कहा कि मंडियों में बारदाने की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी व सरकार की ओर से खरीदे गए गेहूं की समय पर लिफ्ंिटग भी यकीनी बनाई जाएगी। इस दौरान सचिव मार्किट कमेटी विनोद कुमार, चेयरमैन व्यापार मंडल होशियारपुर मास्टर सतपाल गुप्ता, चेयरमैन आढ़ती एसोसिएशन होशियारपुर पंडित तरसेम मोदगिल भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here