ट्रैफिक पुलिस ने महिला ई-रिक्शा चालकों के लिए चलाया ट्रैफिक जागरूकता अभियान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। बस स्टैंड होशियारपुर के सामने बलविंदर इकबाल सिंह डीएसपी ट्रैफिक, सरदार सुरेंद्र सिंह सब इंस्पैक्टर ट्रैफिक इंचार्ज ने यातायात जागरूकता अभियान रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सडक़ हादसा रोकने के लिए वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी दी गई। रैली में एजुकेशन ट्रैफिक सेल इंचार्ज इंस्पेक्टर सुदेश कुमारी भी शामिल हुईं। इस दौरान महिला ई रिक्शा चालकों के लिए विशेष प्रशिक्षण अभियान चलाया गया। बलविंदर इकबाल सिंह डीएसपी ट्रैफिक ने चालकों से कहा कि आपकी जिंदगी परिवार के बगिया की फूल है। हेलमेट नहीं लगाने कि भूल न करें। जुर्माना से बचने के लिए नहीं अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट लगाएं। घर से निकलते समय हेलमेट लेना ना भूलें।

Advertisements

डीएसपी के सामने उलझे ऑटो रिक्शा- ई-रिक्शा रिक्शा महिला चालक

बस स्टैंड के सामने ही महिला ई रिक्शा चालक और थ्री व्हीलर वाले सवारियां भरते हैं, जब डीएसपी ट्रैफिक बलविंदर इकबाल सिंह काहलो ई रिक्शा चालकों को ट्रैफिक के नियम समझा रहे थे तभी ऑटो चालक सवारियों को लेकर महिला ई रिक्शा ऑटो चालकों से उलझ पढ़ें, वह कह रहे थे कि ई-रिक्शा ऑटो चालक अपनी मनमानियां करते हैं और निर्धारित स्थान से सवारियां ना उठाकर मनमर्जियां करते हैं। डीएसपी ट्रैफिक ने समस्या का समाधान निकालने के लिए ई-रिक्शा वा ऑटो चालकों की एक बैठक थाना सदर में शनिवार को निर्धारित की है। सिटी ट्रैफिक इंचार्ज सब इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह ने नागरिकों से अपील की कि जाम से निजात दिलाने में सहयोग करें। बिना नागरिकों के सहयोग से जाम से निजात संभव नहीं है। हालांकि इसके लिए ट्रैफिक पुलिस मुस्तैद है। एक हद तक जाम की समस्या कमी है।

कुछ लोग सडक़ पर वाहनों को बेतरतीब खड़ा कर देते हैं। जिससे जाम लगता है। ट्रैफिक पुलिस सडक़ पर लगी वाहनों को जब्त कर जुर्माना वसूलती है। लोगों के जागरूक होने पर ऐसी स्थिति नहीं आएगी। ऑटो और ई रिक्शा चालक भी यात्रियों को उतारने और बिठाने के लिए बीच सडक़ पर जहां-तहां वाहन खड़ा कर देते हैं। इस तरह की हरकत से चालकों को परहेज करना चाहिए। सभी के सहयोग से जाम की समस्या को समाप्त किया जा सकता है। सुरेंद्र सिंह ने कहा कि कुछ लोग हेलमेट को बाइक के हैंडल में लटका कर चलते हैं। यह गलत है। हैलमैट पहनकर चलें। आप जब घर से निकलते हैं तो आपके परिवार वाले आपकी राह तकते हैं। हेलमेट आप की सुरक्षा का गारंटी है।इस दौरान एएसआई चरणजीत सिंह वह अन्य पुलिस बल मौजूद था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here