सुजानपुर के महिला सम्मेलन: महंगाई को लेकर सरकार को कोसा

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। सुजानपुर में महिला आक्रोश रैली का जोरदार आयोजन करवाकर विधायक राजेंद्र राणा ने फिर विरोधी खेमे की चूलें हिलाई हैं। युवा सम्मेलन, पूर्व सैनिक सम्मेलन हो या फिर बहाना जन्मदिन का, राणा ने एक के बाद एक आयोजन में अभूतपूर्व भीड़ जुटाकर अपनी जमीनी पकड़ व सियासी ताकत का खूब एहसास विरोधियों को करवाया है। 11 अप्रैल सोमवार को चिलचिलाती धूप के बावजूद सुजानपुर के खचाखच भरे चिल्ड्रन पार्क में महिला आक्रोश सम्मेलन करवाकर यह सीधा व स्पष्ट संकेत दिया है कि सुजानपुर की सियासत में किसी को भी राणा से पार पाना असंभव नहीं तो मुश्किल जरूर है। बढ़ती महंगाई के खिलाफ महिलाओं के इस रोष प्रदर्शन में सुजानपुर के हर गांव से गृहणियों की फौज पहुंची हुई थी। जबकि इस महिला आक्रोश सम्मेलन से सीधा संवाद करने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल, चंडीगढ़ कांग्रेस की अध्यक्ष दीपा दुबे, ज़िला कांग्रेस अध्यक्ष राजिंदर ज़ार, जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश रानी, नगर परिषद अध्यक्ष वीना धीमान, सुजानपुर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुमन अटवाल सहित एक से एक सियासी दिग्गज महिलाएं पहुंची हुई थी। खचाखच भरे पंडाल में  अपने संवाद के जरिए उक्त महिला नेत्रियों ने लगातार बढ़ी महंगाई को लेकर जमकर सरकार को कोसा व आने वाले चुनाव में बीजेपी को मतों से मात देकर सबक सिखाने का संकल्प भी लिया। 

Advertisements

बैंड बाजों से हुआ स्वागत
महिला आक्रोश सम्मेलन में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे विधायक राजेंद्र राणा का बैंड बाजों, ढोल नगाड़ों से भव्य स्वागत कर अभिनंदन किया गया। फूल-हारों से लदे राणा सम्मेलन की अध्यक्षता करने के लिए जैसे ही मंच पर पहुंचे तो एक ही नारा, एक ही नाम राजेंद्र राणा का सुजानपुर करेगा फिर सम्मान के नारों से महिला शक्ति ने आसमान गुंजा दिया। भव्य स्वागत व महिलाओं की उमड़ी भीड़ को देख कर राणा गदगद हो उठे और मंच से तमाम महिला शक्ति का वंदन व अभिनंदन करते हुए कहा कि मैं इस स्वागत के लिए ताउम्र आभारी रहुंगा। हालांकि पूरे सम्मेलन की योजना का खाका भाजपा की ही तर्ज पर खींचा गया था जिसमें महिलाओं ने गीत गा-गा कर राणा को सिर आंखों पर उठा लिया। सम्मेलन की विशेष बात यह रही कि जो महिलाएं कभी बीजेपी के लिए इस तरह के तामझाम करती थी उन्होंने राणा की लोकप्रियता का गुणगान करते हुए मंच से उन्हें सुजानपुर का एकमात्र बड़ा नेता करार दिया।
ब्रांड एम्बेसडर निधी डोगरा सम्मानित

सुजानपुर महिला आक्रोश सम्मेलन में योगा की  को विशेष तौर पर सम्मानित किया गया जबकि इस कड़ी में सामाजिक सरोकारों से जूझ रही अनेक महिलाओं को भी विधायक राजेंद्र राणा द्वारा सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here