कैटल पाउंड में रैम्प बनाने और अन्य कर्मियों को पूरा करने हेतु प्रशासन उठाए कदम:अश्विनी गैंद

nai soch-president-ashwani-gaind-visit-cattel pond-hoshiarpur.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सामाजिक संस्था नई सोच द्वारा लावारिस गौधन को कैटल पाउंड पहुंचाने की जो मुहिम शुरु की गई है न तो उसका राजनीतिकरण होने दिया जाएगा और न ही किसी को इसकी इजाजत दी जाएगी। जब तक सडक़ों पर लावारिस घूमते गौधन को कैटल पाउंड नहीं पहुंचा दिया जाता तब तक नई सोच एवं उसका साथ दे रही संस्थाएं शांत नहीं बैठेंगी। इसके साथ ही इस बात को भी सुनिश्चित बनाया जाएगा कि कैटल पाउंड में पशुओं के चारे, पानी व उनके बैठने आदि के प्रबंध ठीक हैं या नहीं। अगर उनमें कुछ कमी पाई जाती है तो उन्हें करवाना भी संस्था का कर्तव्य है, जिसे संस्था हर हाल में पूरा करेगी।

Advertisements

उक्त बात नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष एवं जिला एनीमल वैल्फेयर सोसायटी के सदस्य अश्विनी गैंद ने कैटल पाउंड में गौधन को छोडऩे दौरान कही। इस मौके पर पशु पालन विभाग के डिप्टी डायरैक्टर हरमेश कुमार भी विशेष तौर से मौजूद थे।

इस दौरान अश्विनी गैंद ने कैटल पाउंड का दौरा किया और डिप्टी डायरैक्टर से पशुओं को दिए जाने वाले चारे एवं पीने वाले पानी की व्यवस्था संबंधी जानकारी हासिल करते हुए नए बन रहे शैडों संबंधी बात की। इस दौरान अश्विनी गैंद ने डिप्टी डायरैक्टर हरमेश कुमार से कहा कि कैटल पाउंड में जब भी कोई पशु को छोडऩे आता है तो टैम्पो एवं ट्राली से पशु को उतारना बहुत मुश्किल हो जाता है, जिसके लिए यहां पर एक रैम्प बनवाया जाए ताकि पशु को उतारते समय कोई चोट न लगे। इसके अलावा कैटल पाउंड में जो कर्मचारी रखे गए हैं उनकी हाजिरी एवं उनके काम की देखरेख भी जरुर की जाए ताकि वे समय पर पशुओं को चारा डालते रहें। इस अवसर पर अश्विनी गैंद ने कैटल पाउंड में चारा दाम करने तथा आर्थिक तौर पर सहयोग करने वाले दानि सज्जनों की सूची जिस प्रकार से बढ़ रही है उससे लगता है कि लोग यहां पर व्यवस्था को सुचारु रुप से चाहते हैं तथा इसके लिए सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे कैटल पाउंड को सहयोग करें।

इस अवसर पर पशु पालन विभाग के डिप्टी डायरैक्टर हरमेश लाल ने बताया कि कैटल पाउंड में पशुओं की देखभाल के लिए चारा व पीने वाले पानी का प्रबंध है तथा जो भी कमी पेश आ रही है उसे दूर किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने मौके पर ही पंचायती राज के अधिकारी से बात करके उनसे कैटल पाउंड में एक रैम्प बनाए जाने की मांग की, जिस पर अधिकारी ने कहा कि वे उन्हें एस्टिमेट भेजे वे जल्द ही रैम्प बनवा देंगे।

हरमेश कुमार ने कहा कि नई सोच द्वारा जो कदम उठाए जा रहे हैं उनमें सभी को सहयोग करना चाहिए, क्योंकि ये किसी एक की समस्या नहीं है बल्कि सभी लोगों की समस्या है। जिससे निजात दिलाने के लिए सभी को एकजुट होना होगा। हरमेश कुमार ने कहा कि सरकारी तौर पर कैटल पाउंड की बेहतरी के लिए जो भी बन पड़ेगा वे जरुर करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here