पेट्रोल-डीजल और घरेलु गैस के दाम घटाना मोदी सरकार का सराहनीय फ़ैसला: नरेंद्र ठाकुर

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट: हमीरपुर सदर के विधायक नरेंद्र ठाकुर ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए पेट्रोल-डीजल और घरेलु गैस के दामों में कटौती करना बहुत ही सराहनीय फ़ैसला है। इसके अलावा उज्जवला योजना के लाभार्थियों को घरेलु गैस पर 200 रुपए की सब्सिडी देकर जनता के प्रति सरकार की संवेदनशीलता का परिचय दिया है। इस सब्सिडी से प्रदेश के लगभग 1.37 लाख लोगों को लाभ मिलेगा।
नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि भाजपा की मौजूदा केंद्र सरकार ही मात्र इकलौती ऐसी जिसने 2 बार ईंधन पर उत्पाद शुल्क घटाकर दामों में इतनी भारी कटौती करने का साहसिक और ऐतिहासिक फ़ैसला लिया है। ये भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री मोदी के दृढ़ संकल्प की पहचान है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राज्यों से वैट कम करने की अपील की है और उम्मीद जताई कि प्रदेश सरकार इस पर जो भी फैसला लेगी वो जनता के हितों में होगा। उन्होंने कॉंग्रेसी नेताओं को सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाने की सलाह देते हुए कहा कि राजनीतिक मक़सद से पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले को तूल देना अति दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पेपर लीक मामला आधी रात को सरकार के संज्ञान में आया था और सुबह मीडिया को बुलाकर लिखित परीक्षा रद करने की घोषणा कर दी गई. इससे सरकार की साफ़ नीयत का पता चलता है। कॉंग्रेस-शासित राजस्थान में भी ‘कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक’ मामला सामने आया है जहां 18 लाख आवेदकों के भविष्य का सवाल है. कॉंग्रेस को यदि राजनीति करनी है तो वहां जाकर करे. हिमाचल सरकार निष्पक्षता और पूरी गंभीरता से इस प्रकरण की जांच करवा रही है, और सीबीआई अपने काम में लगी हुई है। कुछ दोषियों को पकड़ा भी गया है और जल्द ही पूरी सच्चाई सबके सामने होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here