एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप की मेजबानी के लिए नादौन तैयार

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा। पर्यटन विभाग द्वारा जिला प्रशासन हमीरपुर और द इंडियन राफ्टिंग फेडरेशन के सहयोग से नादौन में 3 से 5 नवंबर तक आयोजित की जा रही एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप की मैराथन स्पर्धा के लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। अंतर्राष्ट्रीय स्तर के इस महत्वपूर्ण आयोजन की मेजबानी के लिए नादौन का रामलीला ग्राउंड सजना शुरू हो गया है। 3 नवंबर को सुबह लगभग 9 बजे इसी ग्राउंड में हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष आरएस बाली एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप का विधिवत शुभारंभ करेंगे।

Advertisements

जबकि, 5 नवंबर को चैंपियनशिप के समापन अवसर पर उपमुख्यमंत्री (जलशक्ति, परिवहन, सहकारिता, भाषा, कला एवं संस्कृति) मुकेश अग्निहोत्री मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। 3 नवंबर को रामलीला ग्राउंड में आयोजित होने वाले उदघाटन समारोह के तुरंत बाद आरएस बाली ग्राउंड के साथ ही व्यास नदी के घाट पर प्रतिभागी टीमों की राफ्ट्स को हरी झंडी दिखाकर महिलाआंे की मैराथन स्पर्धा का शुभारंभ करेंगे। दोपहर बाद के सत्र में प्रतिभागी टीमें व्यास नदी में प्रैक्टिस करेंगी। चैंपियनशिप के दूसरे दिन 4 नवंबर को सुबह 8ः30 बजे महिला एवं पुरुषों की मिक्स्ड मैराथन स्पर्धा होगी और दोपहर बाद का समय प्रैक्टिस सेशन का ही रहेगा।  

 चैंपियनशिप के अंतिम दिन 5 नवंबर को सुबह 8ः30 बजे पुरुषों की मैराथन स्पर्धा आयोजित की जाएगी। दोपहर बाद लगभग 2 बजे समापन समारोह आरंभ होगा, जिसमें उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री विजेता टीमों को पुरस्कार वितरित करेंगे। समापन समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। इन कार्यक्रमों में हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध कलाकार एवं इंडियन आइडल फेम अनुज शर्मा, वॉयस ऑफ पंजाब के विजेता गौरव कौंडल और कई अन्य नामी कलाकार लोगों का भरपूर मनोरंजन करेंगे। समारोह में थल सेना के जांबाज स्काई डाइविंग और अन्य रोमांच भरे करतब भी दिखाएंगे। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने बताया कि एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप के सफल आयोजन के लिए सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसमें देश-विदेश से आने वाली टीमों के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने जिलावासियों और विशेषकर वाटर स्पोर्ट्स एवं एडवेंचर प्रेमियों से 3, 4 और 5 नवंबर को नादौन में राफ्टिंग के रोमांच का आनंद लेने तथा एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here