कोरोना वायरस के टीकाकरण अभियान को लेकर जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक आयोजित

चंबा (द स्टैलर न्यूज़)। उपायुक्त डीसी राणा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस के टीकाकरण अभियान को लेकर किए जाने वाले विभिन्न  प्रबंधों के लिए जल्द कार्य योजना को अंतिम रूप प्रदान करें । वे आज आज कोरोना वायरस के टीकाकरण पूर्व अभियान को लेकर जिला स्तरीय टास्क फोर्स की प्रथम बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे । उन्होंने यह भी कहा कि इस अभियान के संदर्भ में मानव संसाधन की उपलब्धता, कम्युनिटी डेटाबेस व  स्वैच्छिक संगठनों के  आपसी तालमेल और की जाने वाली विभिन्न महत्वपूर्ण व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया जाए । उन्होंने कहा कि  चूंकि स्वास्थ्य विभाग विभिन्न टीकाकरण से संबंधित कार्यों को प्राथमिकता से अंजाम देता है ऐसे में कोरोनावायरस के टीकाकरण अभियान के लिए  विभाग को अपने मानव संसाधन और किए जाने वाले विभिन्न प्रबंधों को और पुख्ता बनाना होगा ।

Advertisements

बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेश गुलेरी ने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से विस्तृत जानकारी प्रदान की । उन्होंने यह भी बताया कि जिले के सात विभिन्न स्वास्थ्य खंडों के तहत 29 कोल्ड चेन की सुविधा उपलब्ध है । इसके अलावा जिले की भौगोलिक परिस्थितियों के अनुरूप अतिरिक्त कोल्ड चेन  सुविधा की उपलब्धता को सुनिश्चित बनाने के  लिए कार्य योजना को तैयार कर लिया गया है ।

टीकाकरण अभियान को सफल और प्रभावी बनाने के लिए खंड चिकित्सा अधिकारियों व चिकित्सा अधिकारियों एवं पर्यवेक्षकों को प्रशिक्षण प्रदान किया जा चुका है । इसके अलावा खंड स्तर पर इस संदर्भ में प्रशिक्षण उपलब्ध करवाया जा रहा है । उन्होंने यह भी बताया कि टीकाकरण अभियान के तहत जिले में प्रथम चरण  में स्वास्थ्य विभाग, आयुष विभाग और चिकित्सीय सेवा से जुड़े सभी कर्मियों और  आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं सहित 5060 लोगों की सूची को भी टीकाकरण  तैयार कर लिया गया है ।

इस अवसर पर  जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जालम भारद्वाज, उप निदेशक एवं परियोजना अधिकारी ग्रामीण विकास अभिकरण योगेंद्र कुमार, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ओंकार सिंह , जिला कार्यक्रम अधिकारी जगदीश राज राणा, उपनिदेशक शिक्षा देवेंद्र पाल मौजूद रहे । 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here