जाली पत्रकार व पुलिसकर्मी बनकर ठगी का खेल खेलने वालों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, एक महिला भी है शामिल

लुधियाना (द स्टैलर न्यूज़)। लुधियाना पुलिस ने जालसाजी का खेल खेलकर ठगी करने वालों के एक गिरोब को काबू किया है। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने एक जाली पत्रकार और पुलिस मुलाजिम बनकर एक महिला के सहयोग से एक दुकानदार को ब्लैकमेल करने की कोशिश की। पुलिस ने महिला सहित तीन लोगों को काबू कर लिया है, हालांकि अभी तक गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं हुई है। सूत्रों के मुताबिक जगराओं बस अड्डा पुलिस चौकी के प्रभारी एएसआई परविंदर सिंह ने बताया कि गगनदीप गर्ग पुत्र साधु राम गर्ग निवासी कच्चा मलक रोड जगराओ कमल चौक के नजदीक पुस्तकों की दुकान करता है। गगनदीप ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि 27 दिसंबर को दोपहर के 1.15 बजे के करीब एक महिला उसकी दुकान पर आई और उसने आकर कहा कि उसने कुछ बात करनी है। यह कहकर वह दुकान के काउंटर के पास आ गई, आते ही उसने अपने ऊपर के कपड़े उतार दिए। उसी समय बाहर से दो व्यक्ति आए जिनके मुंह रुमाल से ढके थे। उनमें से एक ने पुलिस की वर्दी पहनी थी और एक अपने आप को पत्रकार बता रहा था। उन्होंने अंदर आते ही मारपीट शुरू कर दी और जबरदस्ती दुकान के पीछे खड़ी महिला के पास भेज दिया। उन्होंने उसके साथ महिला की फोटो खींच ली और वीडियो बना दी।

Advertisements

खुद को पत्रकार बताने वाला व्यक्ति खुह इलाके का रहने वाला है और दूसरा मुल्लांपुर का रहने वाला है। वह ड्राइवर का काम करता है। उन्होंने दुकानदार को कहा कि उसकी फोटो और मूवी उनके पास है इसे वह अखबार में प्रकाशित करवाएंगे और केस दर्ज कराएंगे। आरोपियों ने डरा धमकाकर उससे 10 हजार रुपए ले लिए और दो लाख की मांग की और वहां से अपनी कार से चले गए। गगनदीप गर्ग के बयान पर महिला सहित दो अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना सिटी जगराओं में मामला दर्ज किया गया। दुकानदार को ब्लैकमेल करने के आरोपियों को पुलिस ने जाल बिछाकर काबू किया। उन्होंने दुकानदार से दो लाख की मांग की थी, जिसे लेने के लिए वह जब जगराओं आएं तो शाम के समय पहले उन्होंने फोन पर गगनदीप को 5 नंबर चुंगी के पास आने के लिए कहा। उस समय उसके साथ बिना वर्दी के पुलिस कर्मचारी भी मौजूद थे। जिन्हें देखकर आरोपित भांप गए और उसे कोठे खुंजरां में आने के लिए कहा।

इस पर पुलिस अधिकारियों ने गगनदीप को पैसे देकर कोठे खजुरां की और भेज दिया और पीछे आप चले गए। आगे जाकर एक सफेद रंग की इंडिका कार घूम रही थी, जिसे खुद को पुलिस कर्मचारी बताने वाला व्यक्ति चला रहा था और उसके साथ मोहल्ला रानीवाला खूह का रहने वाला बाबा जोकि खुद को पत्रकार बताता था वह मोटरसाइकिल पर था। पुलिस ने गाड़ी और मोटरसाइकिल दोनों को काबू कर लिया और पुलिस चौकी ले गए वहां पर इन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसके बाद पुलिस ने इनकी साथी महिला को भी मुल्लांपुर से काबू कर लिया है। यह व्यक्ति घटना को अंजाम देते समय अपने आपको पत्रकार भी बता रहा था और यह भी कहता था कि उसके बड़े पत्रकारों से संपर्क भी है। पुलिस इन तीनों से पूछताछ करने में जुटी हुई है, हो सकता है कोई बड़ा मामला सामने आ जाए। इस सनसनीखेज घटना के बाद पूरे जगराओं में यह खबर चर्चा का विषय बनी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here