अमृतम वैलनेस रिट्रीट्स ने सरकारी स्कूल सटियाणा को भेंट किया वाटर कूलर   

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी स्मार्ट एलीमेंट्री स्कूल सटियाणा में  श्रीमती संगीता मित्तल जी के सानिध्य एवं अमृतम वैलनेस प्रोजेक्ट के अंतर्गत अमृतम पार्टिसिपेंट्स द्वारा स्वेच्छा एनर्जी एक्सचेंज के रूप में दी गइ धनराशि का उपयोग कर120 लीटर कूलिंग क्षमता रखने वाले वाटर कूलर भीषण गर्मी से रहत दिलाने के लिए भेंट स्वरूप देकर किया गया ।श्रीमती संगीता मित्तल जी के निर्देशानुसार आगे भी बच्चों के विकास और उनकी आवश्यकताओं को मद्देनज़र रखते हुए अन्य कार्य किये जायेगे, बता दे कि अमृतम वैलनेस  रिट्रीट के सदस्यों द्वारा स्वेच्छा  दिए गए ऊर्जा विनिमय के रूप में धन का उपयोग जनकल्याण की सुविधा के लिए किया जाता है। इस मौके पर  सुखविंदर सिंह उप जिला शिक्षा अधिकारी एलीमेंट्री शिक्षा ने कहा कि मैडम संगीता मित्तल हमेशा ही बच्चों की भलाई के लिए काम करने में आगे रहते हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि मित्तल परिवार का समाज सेवा में जो योगदान है उसकी किसी से तुलना नहीं की जा सकती आज भी दर्जनों स्थानों पर सोनालिका द्वारा लगाए गए झूलों का आनंद बच्चे उठाते हैं।इसके अतिरिक्त उन्होंने कई स्कूलों में बिल्डिंग निर्माण में अहम भूमिका अदा की है जो भी अपने जायज काम के लिए मित्तल परिवार के दर पर गया उन्होंने कभी भी उन्हें निराश नहीं किया।उन्होंने कहा कि इतनी सुविधा मिलने के बाद अब बच्चों का अध्यापकों की जिम्मेदारी है कि वह शिक्षा के स्तर को और ऊंचा देकर जाए उन्होंने कहा कि जो समाज जितना अधिक शिक्षित होगा उतना ही उन्नति की बुलंदियों को छू लेगा और उन्नत समाज से ही उन्नत देश बनता है।

उन्होंने कहा कि आज भारत दुनिया को हर क्षेत्र में मार्ग दिखाने का मान हासिल कर रहा है यह सब शिक्षा के बलबूते पर ही हो रहा है सरकारी एलीमेंट्री स्कूल सटियाणा  के प्रधानाचार्य धरमिंदर किन्नरी ने अमृतम वैलनेस रिट्रीट्स की इस सराहनीय कदम की प्रशंशा की और कहा की गर्मी के मौसम में जहाँ शीतल पेय की अधिक आवश्यता पड़ती है वहीँ वाटर कूलर के स्कूल में स्थापित होने से यहाँ पर पढ़ने वाले बच्चो को भी काफी राहत मिलेगी। वह गर्मी की तपिश से बचने के लिए शीतल पेय का प्रयोग कर सकते हैं एवं ठंडा ठंडा कूल कूल का एहसास कर पाएंगे। इस मौके पर रजनीश कुमार  गुलियानी डिस्टिक रिसोर्स पर्सन, अमित कुमार असिस्टेंट डीइऔ कार्यालय रमसा प्रमुख धरमिंदर किण्डरी , अध्यापिका प्रवीन कुमारी, विशाल कुमार , कमलदीप अध्यापक, रजनीश कुमार डिस्टिक रिसोर्स पर्सन, अमित कुमार असिस्टेंट डीइऔ कार्यालय रमसा भी उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here