विभागों के प्रमुख सुचारु ढंग से समय पर जनता तक पहुंचाए अलग-अलग सेवाएं: डिप्टी कमिश्नर

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। 75वें आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आज डी.ए.वी कालेज ऑफ एजुकेशन में डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस की अध्यक्षता में वर्चूअल समागम(गरीब कल्याण सम्मेलन) हुआ, जिसमें 16 विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुना। प्रधानमंत्री के संबोधन से पहले डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने कहा कि देश भर में 75वां आजादी का अमृत महोत्सव हमारे देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के साथ-साथ उन स्वतंत्रता सेनानियों का आभार व्यक्त करने का अवसर है, जिन्होंने देश की आजादी के लिए सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। उन्होंने कहा कि हमें आजादी दिलाने वाले उन नायकों की कुर्बानियों को हर पल याद करते हुए देश हित में अपनी बनती जिम्मेदारी निभानी चाहिए।

Advertisements

इस मौक पर उनके साथ जिला विकास व पंचायत अधिकारी अजय कुमार भी मौजूद थे। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि 75वें आजादी का अमृत महोत्सव मनाने का मुख्य उद्देश्य यह यकीनी बनाना है कि सरकार की अलग-अलग योजनाएं जमीनी स्तर पर सुचारु ढंग से लागू हो व देश की जनता को भी इस बात का अहसास हो कि वे आजाद देश में अलग-अलग सुविधाएं भी प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विभागों के प्रमुखों को चाहिए कि वे संबंधित योजनाएं समय पर लाभार्थियों तक पहुंचाएं ताकि कोई भी योग्य लाभार्थी इन सुविधाओं से वंचित न रह सके। उन्होंने अलग-अलग विभागों के अधिकारियों को कहा कि वे संकल्प लें कि वे सरकार की योजनाओं का योग्य लाभार्थी तक लाभ समय पर पहुंचाना यकीनी बनाएंगे।

संदीप हंस ने कहा कि आज के समय में अपनी युवा पीढ़ी को देश की अमीर संस्कृति व स्वतंत्रता सेनानियों के दिए योगदान के बारे में अवगत करवाना सबसे जरुरी है ताकि वे देश हित में अधिक से अधिक योगदान दें। उन्होंने कहा कि हमारी तरक्की के साथ ही देश की तरक्की जुड़ी है। इससे पहले जिला खोज अधिकारी डा. जसवंत राय ने स्वंतत्रता संग्राम में होशियारपुर के स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान के बारे में बहुत महत्वपूर्ण जानकारियों को आए हुए लोगों के साथ साझा किया। इस दौरान अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थियों के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here