ग्रामीण क्षेत्रों में सडक़,शिक्षा तथा स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा: सीपीएस लखनपाल

DSCN5207 - Copy

-गाहरा से गजोह वाया रोपा सडक़ मार्ग का भूमि पूजन, लगभग 25 लाख से निर्मित होगा-
हमीरपुर (वरिष्ठ पत्रकार रजनीश शर्मा): प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण विकास को विशेष प्राथमिकता दी जा रही है, ग्रामीण क्षेत्रों में सडक़,शिक्षा तथा स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें। यह बात मुख्य संसदीय सचिव (ग्रामीण विकास) इन्द्रदत्त लखनपाल ने सोमवार को गांव रोपा में लगभग 25 लाख रूपए की लागत से निर्मित होने वाली गाहरा से गजोह वाया रोपा सडक़ मार्ग का भूमि पूजन करने के उपरांत जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने लोगों को स्वच्छ ग्रामीण परिवेश में रहने का आहवान किया । उन्होंने कहा कि क्षेत्र विकास में जन सहयोग की अत्यंत आवश्यकता होती बिना सहयोग के विकास संभव नही होता।

Advertisements

DSCN5211 - Copy

उन्होंने कहा कि गांव में लोग घरों का निर्माण करते समय घरों से निकलने वाले पानी की निकासी का विशेष प्रबन्ध करें, ताकि खुले में पानी बहने से सडक़ों को नुकसान न पहुंचे। उन्होंने कहा कि महिलाएं समाज सुधार के कार्य में बढ़चढ़ कर भाग ले रही हैं, वह अपने घरों के कार्य के साथ समाज को स्वच्छ एवं स्वस्थ रखने में महत्वपूर्ण दायित्व निभा रही हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल को पूर्णतय निर्मल और स्वच्छ बनाने के लक्ष्य के अभियान को ग्रामीण स्तर तक पहुंचाने के दृष्टिगत महिला मण्डल प्रोत्साहन योजना चलाई गई है। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत महिला मण्डलों द्वारा की गई कार्यशैली का आंकलन निर्धारित मापदण्डों के अनुरूप किया जाता है और प्राप्त अंकों के आधार प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाती है। उन्होंने रोपा से गुग्गा मन्दिर तक लिंक रोड का निर्माण करने तथा रोपा महिला मंडल भवन निर्माण करने के लिए भूमि उपलब्ध करवाने तथा प्राकलन तैयार करने के निर्देश दिए।

DSCN5226

इस अवसर पर के.सी.सी. बैंक के उपाध्यक्ष कुलदीप पठानियां ने समबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र में लोगों को बेहतर पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए व्यास के बगेहड़ा- पलाही से पानी उठाकर ककडिय़ार में टैंक बनाया जाएगा जिसकी डीपीआर स्वीकृति के लिए भेज दी गई है। इस अवसर पर निदेशक हिम फैड डा0 आरसी डोगरा ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते क्षेत्र की जानकारी दी। इस अवसर पर जगदीश ने भी अपने विचार रखे। इस मौके पर जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष सुमन भारती, महासचिव राजेश चौधरी, सेवादल से राजीव चोपड़ा,केसी भाटिया, प्रधान महिला मंडल उर्मिला देवी, प्रदीप कुमार, कै0 प्रताप, मिलखीराम, होशियार सिंह,जय चंद, राजकुमार, अधिाशाषी अभियंता पीडब्ल्युडी एनपी सिंह,एसडीओ आरके धीमान, राजेश धीमान के अतिरिक्त अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here