सीवरेज तथा वाटर सप्लाई की सहूलत के लिए नगर निगम को किया जाए सूचित: कमिशनर नगर निगम

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश-कम-कमिशनर नगर निगम संदीप हंस ने कहा कि शहर में नगर निगम अधीन पड़ते जिस इलाके में अभी तक सीवरेज एवं वाटर सप्लाई की सहूलत नहीं पहुंची, उस संबंधी व्यक्तिगत तौर पर या पार्षदों/मोहल्ले में बनी रेजीडेंट वेल्फेयर सोसायटियों के माध्यम से नगर निगम को सूचित किया जाए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा शहर वासियों को बुनियादी सहूलतों की कोई कमी पेश नहीं आने दी जाएगी। 

Advertisements

इसके अलावा संदीप हंस ने अनाधिकृत कालोनियों सबंधी सख्त नोटिस लेते हुए कहा कि इन अनाधिकृत कालोनियों को नगर निगम से रेगुलर करवाया जाना यकीनी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि जब तक अनाधिकृत कालोनियां रेगुलर नहीं होंगे, तब तक इन कालोनियों में वाटर सप्लाई एवं सीवरेज आदि के साथ-साथ स्ट्रीट लाइटें एवं सफाई जैसी बुनियादी सहूलतें मुहैया नहीं करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि बुनियादी सहूलतें प्राप्त करने के लिए तुरंत कालोनियों को रेगुलर करवाया जाए। 

जिलाधीश-कम-कमिशनर नगर निगम ने कहा कि पानी का दुरुपयोग रोकने के लिए नगर निगम द्वारा पैट्रोलिंग पार्टी का गठन कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अगर कोई पानी का दुरुपयोग करता हुए पाया जाता है तो जुर्माने के अलावा संबंधित सामान भी जब्त कर लिया जाएगा। इसके अलावा बार-बार पीने वाले पानी के दुरुपयोग का मामला सामने आने पर तुरंत प्रभाव से कनेक्शन काट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ व्यक्तियों द्वारा घरों के बरामदे, थड़े तथा गाडिय़ां आदि पीने वाले पानी से धोए जाते हैं तथा कुछ लोगों द्वारा अपने प्लाटों पर अनाधिकृत तरीके से वाटर सप्लाई कनेक्शन लिया गया है तथा उनके द्वारा वहां पर उगाई जाती सब्जियों आदि को पानी लगाया जाता है, जो पूरी तरह से गैरकानूनी है। इसके साथ ही पीने वाले पानी का प्रयोग कई बार निर्माण कार्य में भी किया जाता है। उन्होंने कहा कि पानी की महत्ता को देखते हुए इसका दुरुपयोग न करके इसका संजय के साथ प्रयोग किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here