राजस्थान की घटना आतंकवाद का नया रूप: तलवाड़

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। एक समुदाय द्वारा दूसरे समुदाय के इंसान का जिस बेरहमी से कत्ल किया गया इसके पीछे देश की एकता एवं अखंडता को तबाह करने की साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता।

Advertisements

उपरोक्त शब्द यूथ डेवलपमेंट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने अपने कार्यालय में एक बैठक को संबोधित करते हुए कहे। तलवाड ने कहा कि आतंकवाद का केवल एक ही मकसद रहा है कि किसी न किसी तरह ज्यादा से ज्यादा इंसानी  जिंदगियों का दरिंदगी से कत्ल कर दहशत का माहौल बनाया जाए। उन्होंने कहा पहले वह इस बात के लिए बारूद का इस्तेमाल करते थे पर अब उन्होंने संप्रदायिक दंगा बढ़ाने का तरीका ढूंढ निकाला है । तलवाड ने कहा जिन प्रदेशों में आतंकवाद की ज्वाला प्रचंड रूप धारण कर हजारों जिंदगियां निकल चुकी हैं उन प्रदेशों के बुद्धिजीवी लोग ऐसी घटनाओं से देशवासियों को सूचित करने में अपनी भूमिका निभाएं।

बैठक को संबोधित करते हुए तलवाड ने कहा भारत के दुश्मन देश भारत के लोगों की कमजोरियों को अब हथियार बनाने में लगे हैं उन्होंने कहा कि हम धार्मिक भावनाओं में बह जाते हैं इसलिए अब ऐसी ही साजिश रची जा रही हैं जिससे धार्मिक अपवाद करवा कर इंसानी जिंदगीयों को खत्म किया जा सके उन्होंने कहा बहुत से नेता भी नासमझी के कारण उन लोगों के हाथों के खिलौने बन चुके हैं तलवाड ने कहा की के सद्भावना के रास्ते पर चलने वाले भारतवासी सभी धर्मों का आदर करते हैं पर अल्पसंख्यक के नाम पर बहुसंख्यक को निशाना बनाने की घटनाओं को कभी सहन नहीं करेंगे उन्होंने सेकुलरिज्म की दुहाई देने वाले नेताओं से अपील की के देश में बन रही ऐसी स्थिति पर जनता के सामने अपना पक्ष जरूर रखें इस मौके पर दर्शन सिंह सुखदेव सिंह प्रवीण कुमार मंगतराम गरीबदास बलवीर सिंह बलवीर सिंह आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here