आप कार्यालय को जाने वाली गली का नवमीं पर कंजक व सफाई सेवक से करवाया उदघाटन

– सचदेवा ने कहा आजादी के बाद किसी ने नहीं ली थी गली की सुध
होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट : गुरजीत सोनू । शहर के पौश एरिया योद्धामल रोड पर स्थित आम आदमी पार्टी के कार्यालय को जाने वाली गली जिसे आम आदमी पार्टी के नेता परमजीत सिंह सचदेवा ने अपने खर्च पर बनवाया था का शुक्रवार को नवरात्रों की नवमीं के अवसर पर एक कंजक व सफाई सेवक सोमनाथ से इस गली का उदघाटन करवा दिया। उदघाटनी समागम में आम आदमी पार्टी के वालंटियरों ने भी भाग लिया। इस दौरान दोआबा जोन के प्रधान परमजीत सिंह सचदेवा ने बताया आजादी के बाद से ये गली कच्ची पड़ी हुई थी और बारिश के मौसम में इस गली से गुजरना भी मुश्किल हो जाता था। सरकार ने कभी भी इस गली की सुध नहीं ली।

Advertisements

उन्होंने कहा गली में पानी, स्ट्रीट लाईट और सडक़ कच्ची थी। निगम से स्थानीय लोगों ने गली के निर्माण करने की मांग की लेकिन लोगों की मांग को नगर निगम ने नहीं सुना। जिसके बाद उन्होंने स्वंय 4 लाख रुपये खर्च कर उक्त गली को पक्का करवा दिया।सचदेवा ने बताया नगर निगम की तरफ से उन्हें एक लैटर भेजा गया पहले तो उन्हें ये लगा कि ये लैटर उनकी प्रशंसा करने के लिए होगा कि आपने स्वयं ही गली बनवा दिया लेकिन जब उस लैटर को खोल कर देखा तो पता चला की नगर निगम ने उन्हें नोटिस भेजा था। उन्होंने कहा बहुत ही अफसोस की बात है कि अपने जेब से पैसे खर्च करने के बाद भी नगर निगम द्वारा उन्हें नोटिस भेजा गया है।

उन्होंने कहा वैसे तो बड़े-बड़े नेता उदघाटन करते है और उन उदघाटनों पर लगने पर उदघाटनी पत्थरों पर ही लाखों रुपये खर्च कर देते हैं लेकिन उन्हें तो ऐसा कुछ भी नहीं किया। उन्होंने कहा बाकी पार्टियों को भी इससे सीख लेनी चाहिए और अपने वार्ड या मोहल्लें की गली को अपने पैसों से बनवाकर नई मिसाल पेश करनी चाहिए। क्योंकि नगर निगम द्वारा शहर में किये कामों को पूरा शहर जानता है कि शहर के कि वार्डो की गलियों के क्या हालात हैं। उन्होंने कहा पहले तो गली में सीवरेज डलवाने के लिए ही महीनें से ज्यादा का समय लगा दिया गया था इसके अलावा गली में जो लाईट लगी हैवो भी अपने पैसे खर्च कर लगी हैं।

उन्होंने कहा अब गली बन कर तैयार हो गई है ये प्रापर्टी तो सरकार की ही रहेगी। उन्होंने कहा नगर निगम में कैसे काम होते हैं और उनमें कितनी धांधलिया होती है वो किसी को बताने की जरूरत नहीं।
सचदेवा ने बताया कि जो लोग शहर में पौधों के लिए ट्री गार्ड देते है तो उस पर स्पांसर कंपनी का नाम लिखा जाता है तो अगर उन्होंने गली में आप लिख दिख तो उसमें क्या गुनाह कर दिया। उन्होंने कहा शहर के कई मोहल्लें ऐसे है जहां लोगों ने मोहल्लें के लोगों के सहयोग से गलियां बनवाई हैं।
इस अवसर पर शहरी प्रधान मदन लाल सूद, ब्लाक प्रधान पवन शर्मा, हरकृष्ण, संदीप सैनी, शिवम सूद, मनी गोगिया, सुनील कुमार अग्निहोत्री, डिस्ट्रिक वाईस प्रैजीडेंंट अरबन कुलभूषण, डिस्ट्रिक ज्वाईंट सेक्रेटरी अरबन कंवरजीत सिंह बडवाल, नवजोत कौर, सुखविंदर सिंह, मनदीप कौर, दविंदर सिंह, गुरविंदर सिंह, विशाल सूद, ब्लाक वाईस प्रैजीडेंट अमित नागी, पवन सैनी, जसवीर सिंह परमार, डिस्ट्रिक ज्वाईंट सेक्रेटरी अजय वर्मा, मंगत राम कालियां, सुरिंदर सिंह, संदीप, वी.एक्स शर्मा और समाज सेवक व एंटी ड्रग यूथ क्लब के राजिंदर परमार भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here