विजीलैंस ने इम्परूवमैंट ट्रस्ट के जूनियर सहायक और कार्यकारी अधिकारी को रिश्वत लेते किया काबू

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। राज्य में से भ्रष्टाचार को ख़त्म करने के मंतव्य से पंजाब विजीलैंस ब्यूरो की तरफ से आज लुधियाना इम्परूवमैंट ट्रस्ट के जूनियर सहायक और कार्यकारी अधिकारी को 10,000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया गया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये पंजाब विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त मुलजिम हरमीत सिंह को सतनाम सिंह निवासी लुधियाना की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।

Advertisements

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके दोष लगाया है कि मुलजिम हरमीत सिंह, जूनियर सहायक, इम्परूवमैंट ट्रस्ट ने उसे राजगुरू नगर लुधियाना में ट्रस्ट की तरफ से अलॉट किये गए बूथ की बकाया राशि की अदायगी के लिए ’वन टाईम सेटलमेंट’( ओ. टी. एस.) स्कीम के अंतर्गत उसके केस को निपटाने के लिए उससे 20,000 रुपए की माँग की थी। उसने विजीलैंस ब्यूरो को बताया कि हरमीत सिंह ने उसको भरोसा दिया है कि वह कार्यकारी अधिकारी ( ईओ), इम्परूवमैंट ट्रस्ट तक सबसे काम कराने का प्रबंध करेगा और उसका काम करवा देगा।

शिकायतकर्ता की सूचना की जांच करने के उपरांत विजीलैंस ब्यूरो के आर्थिक अपराध विंग, पंजाब, लुधियाना की तरफ से तीन टीमें गठित की गई और मुलजिम हरमीत सिंह, जूनियर सहायक को 10,000 रुपए रिश्वत की रकम सहित रंगे हाथों काबू किया गया। प्रवक्ता ने आगे बताया कि रिश्वत लेते समय मुलजिम जूनियर सहायक के साथ ई. ओ., इम्परूवमैंट ट्रस्ट कुलजीत कौर भी मौजूद थी, इसलिए उसे भी हरमीत सिंह के साथ गिरफ़्तार किया गया। इस सम्बन्धी थाना विजीलैंस ब्यूरो लुधियाना में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मामला दर्ज करके आगे कार्यवाही आरंभ कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here