खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए बनाए जा रहे हैं गांवों में मल्टीपर्पज स्पोर्टस पार्क: मीत हेयर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री पंजाब श्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि पंजाब में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश के गांवों में मल्टीपर्पज स्पोर्टस पार्क बनाए जा रहे हैं ताकि प्रदेश के युवा की ऊर्जा को सही दिशा में लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए पंजाब सरकार खिलाडिय़ों की बुनियादी जरुरतों पर फोकस कर रही है। वे आज दसूहा के गांव खैरा कोटली में बन रहे मल्टीपर्पज स्र्पोट्स पार्क का मुआयना करने के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ विधायक दसूहा श्री कर्मवीर सिंह घुम्मण व विधायक उड़मुड़ श्री जसवीर सिंह राजा गिल भी मौजूद थे। इस मौके पर पंजाब पुलिस की टुकड़ी को ओर से कैबिनेट मंत्री को गार्ड आफ ऑनर भी दिया गया।

Advertisements


स्पोर्टस पार्क का मुआयना करने के बाद कैबिनेट मंत्री ने कहा कि प्रदेश के युवा खेलों के प्रति तब उत्साहित होंगे जब उन्हें हर गांव में मल्टीपर्पज स्पोर्टस पार्क मिलेंगे और पंजाब सरकार इसी दिशा में कार्य करते हुए प्रदेश के गांवों में इस तरह के स्र्पोट्स पार्क तैयार करवा रही है ताकि प्रदेश का युवा नशे को त्याग खेलों में अपने कैरियर को संवार सके। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार का मुख्य फोकस खेल, शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में लोगों तक सुविधाएं पहुंचाना है।


श्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि गांव खैरा कोटली में बन रहे मल्टीपर्पज स्र्पोट्स पार्क में हाकी, फुटबाल, क्रिकेट, बास्केटबाल, वालीबाल ग्राउंड के अलावा वार्किंग पाथ(महिला व बुजुर्गों के लिए), चिल्ड्रन पार्क, ओपन जिम व क्रास फिटनेस जिम बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस स्पोर्टस पार्क का कार्य 4 महीने में पूरा कर लिया जाएगा। इससे पहले उन्होंने टांडा उड़मुड़ के सरकारी कालेज का दौरा कर वहां करवाई जाने वाले खेल गतिविधियों व जरुरतों के बारे में जानकारी हासिल की। इस मौके पर एस.डी.एम. दसूहा श्री हरबंस सिंह, डी.एस.पी. दसूहा श्री बलबीर सिंह, बी.डी.पी.ओ. श्री धनवंत सिंह रंधावा के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here