डिप्टी कमिश्नर ने स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों के साथ की बैठक, सुनी मुश्किलें

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर श्री संदीप हंस ने कहा कि देश की स्वतंत्रता के लिए कुर्बानियां देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को कार्यालयों में बनता मान-सम्मान दिया जाएगा व किसी भी पारिवारिक सदस्य को मुश्किल का सामना नहीं करने दिया जाएगा। वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में की गई बैठक के दौरान स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों की मुश्किलें सुन रहे थे। इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(शहरी विकास) संदीप कुमार, एस.डी.एम. शिवराज सिंह बल व फ्रीडल फाईटर स्कसेसर आर्गेनाइजेशन पंजाब के जिला प्रधान अवतार सिंह के अलावा अन्य स्वतंत्रता सेनानियों के पारिवारिक सदस्य व पदाधिकारी मौजूद थे।

Advertisements


श्री संदीप हंस ने कहा कि देश के अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के पारिवारिक सदस्यों को 15 अगस्त पर विशेष तौर पर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को मनाए जाने वाले स्वतंत्रता दिवस पर स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियो को जहां याद किय जाएगा, वहीं उनके पारिवारिक सदस्य समागम में विशेष मेहमान होंगे। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के चलते ही आज हम स्वतंत्र फिजा में सांस ले रहे हैं व इनकी ओर से दी गई कुर्बानियों को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है।


डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार जिला प्रशासन के लिए सम्मानीय है व किसी भी पारिवारिक सदस्य को किसी तरह की कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि कोई मुश् िकल सामने आती है तो तुरंत प्रशासन के ध्यान में लाया जाए। उन्होंने विभाग के प्रमुखों को हिदायत करते हुए कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के पारिवारिक सदस्यों को कार्यालयों में पूरा मान-सम्मान दिया जाए व मुश्किलों को पहल के आधार पर हल करना यकीनी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि सेवा केंद्र में भी इन परिवारों को किसी किस्म की दिक्कत नहीं आनी चाहिए। इस मौके पर स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों में दविंदरजीत कौर, कश्मीर कौर, रमेश चंद, ओंकार सिंह, हरदीप सिंह, दलजीत सिंह, मंदीप सिंह, कुलवंत सिंह, नरिंदर सिंह, गुरजिंदर सिंह, जसवीर सिंह व लखवीर सिंह उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here