पंजाब भाजपा लीडरशिप केंद्र की कत्थपुतली बनने की बजाए किसानों का पक्ष रखे: विधायक डा. राज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। केंद्र सरकार की तरफ से बनाऐ तीन काले खेती कानूनों के विरोध में दिल्ली के सिंघू बार्डर पर किसानों के धरने में शामिल होते हलका चब्बेवाल से विधायक डा. राज कुमार ने पंजाब भाजपा के नेताओं को लंबे हाथों लेते कहा कि वह केंद्र सरकार की कत्थपुतली बनने की बजाय देश के किसानों का सही पक्ष मोदी सरकार सामने रखें। हलका चब्बेवाल से गए किसानों के साथ सिंघू बार्डर पर केंद्र विरुद्ध रोश प्रकटाते डा. राज कुमार चब्बेवाल ने कहा कि केंद्र सरकार देश के लोगों की बात न सुनकर लोकतंत्र का मजाक बना रही है जिस में पंजाब भाजपा के नेता भी उतने ही जिम्मेदार हैं क्योंकि वह किसानों की आवाज केंद्र तक पहुँचाने में बुरी तरह बेकार साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि कितनी दुखदायी बात है कि सभी देश के किसान खेती कानूनों के खिलाफ झंडा उठाई फिरते हैं और दूसरे तरफ केंद्र और भाजपा के नेता इन कानूनों को खेती और किसानों के लिए लाभप्रद बता रहे हैं।

Advertisements

पंजाब, हरियाणा और दूसरे सूबों से आए किसानों को हड्डी -चीरवीं ठंड में भी चढ़ती कला में रहने और केंद्र की काली नीतियों का ठोक कर विरोध करने के लिए सलाम करते डा. राज कुमार चब्बेवाल ने कहा कि केंद्र की ज्यादतियों के खिलाफ मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार और कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ डटकर खड़ी है। पंजाब भाजपा के नेताओं को किसानों का सही पक्ष न रखने के लिए कोसते डा. राज कुमार ने कहा कि यदि भाजपा के नेता भी पंजाब की मिट्टी के साथ जुड़े हैं और फिर वह देश के अन्नदाते की पैरवी करने से भागते केंद्र की कत्थपुतली क्यों बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब का किसान वह किसान है जिसने कठिन समय पर देश का पेट भरा परन्तु मौजूदा केंद्र सरकार जानबुझ कर देश के किसानों के पेट पर टांग मारने के लिए पूरा जोर लगा रही है। विधायक चब्बेवाल ने भाजपा, शिरोमणी अकाली दल और आम आदमी पार्टी को किसान विरोधी धड़े करार देते हुये कहा कि तीनों पार्टियों की कथनी और करनी में जमीन -आसमान का फर्क है।

काले खेती कानूनों के द्वारा पहले ही कई संकटों का सामना कर रही देश की किसानी को ओर हाशीए की तरफ धकेलने के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहराते हुये विधायक चब्बेवाल ने कहा कि भाजपा, शिरोमणी अकाली दल और आम आदमी पार्टी अब किसानों की आँखों में और धूल नहीं डाल सकतीं। उन्होंने कहा कि दिखावे के तौर पर अपने आप को किसान हितैषी बताने का ढोंग करने वाली यह पार्टियाँ जी भर कर किसान विरोधी हैं जिस के लिए देश निवासी इन को सबक जरूर सिखाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here