रैड रिबन क्लबों की एडवोकेसी बैठक के दौरान चुने गए 5 बैस्ट रैड रिबन क्लब

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। युवक सेवाएं विभाग होशियारपुर प्रीत कोहली ने जिले के रैड रिबन क्लबों के समूह प्रोग्राम अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि हर संस्था की ओर से सत्र 2022-23 के दौरान कम से कम एक रक्तदान कैंप जरुर लगाया जाए। वे आज रयात-बाहरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट में रैड रिबन क्लबों की एडवोकेसी बैठक में दौरान संबोधित कर रहे थे। इस दौरान समूह रैड रिबन क्लबों के प्रोग्राम अधिकारियों, प्रतिनिधियों को मुख्य कार्यालय से प्राप्त ग्रांट वितरित की गई व जिले के 5 बैस्ट रैड रिबन क्लब चुन कर इन क्लबों के प्रोग्राम अधिकारियों को सम्मानित भी किया गया।
 

Advertisements

सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं ने चुने गए पांच बेस्ट क्लबों के प्रोग्राम अधिकारियों सरकारी कालेज होशियारपुर से प्रो. विजय कुमार, सरकारी कालेज तलवाड़ा से प्रो. नीतिका, सरकारी कालेज ढोलवाहा से प्रो. रंजना, एस.पी.एन. कालेज फार वूमैन मुकेरियां से प्रो. अुन व रयात-बाहरा कालेज आफ फार्मेसी से प्रो. मनोज को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान उन्होंने जहां प्रोग्राम अधिकारियों के पिछले सत्र के दौरान करवाई गई गतिविधियों की समीक्षा की वहीं वर्ष 2022- 23 के दौरान रैड रिबन क्लबों के अंतर्गत होने वाली गतिविधियों संबंधी जानकारी भी दी।
 

प्रीत कोहली ने कहा कि इन क्लबों के चलते जिले के कालेजों, नर्सिंग कालेजों, बहुतकनीकी कालेजों से सीधा संपर्क कायम हुआ है व विभाग की अन्य गतिविधियां भी इन संस्थाओं में अच्छे तरीके से चलाई जा रही हैं। कोहली ने बताया कि वर्ष 2020-21 के दौरान रैड रिबन क्लबों की ओर से अपने- अपने कालेजों में ज्यादातर गतिविधियां आनलाइन ही करवाई गई, जिसमें आम जनता व कालेज विद्यार्थियों को एच.आई.वी, एड्ज व रक्तदान के प्रति जागरुक करने के लिए आनलाइन मुकाबले भी करवाए गए थे। इस मौके पर डी.डी.आर.सी की मैनेजर निशा रानी की ओर से अपने टीम सदस्य चंदन के सहयोग से आए हुए नोडल अधिकारियों को एच.आई.वी. व नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जागरुक किया गया। उन्होंने सभी को एड्ज जागरुकता संबंधी एक वीडियो क्लिप की दिखाई गई व समूह कालेज को कहा गया कि वे अपने-अपने कालेजों में विद्यार्थियों को यह क्लिप जरुर दिखाएं। इस मौके पर कैंपस डायरेक्टर डा. चंद्र मोहन, डायरेक्टर प्रशासन कुलदीप सिंह राणा, प्रो. मनोज कत्याल, डा. ज्योतसना के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here